Move to Jagran APP

आठ महीने बाद फिर पटरी पर दौड़ी एक जोड़ी लोकल ट्रेन

-कोरोना काल से पूर्व तीन जोड़ी लोकल ट्रेन चलती थी -और अधिक लोकल ट्रेन चलाने की उठी मांग

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 06:01 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 06:01 PM (IST)
आठ महीने बाद फिर पटरी पर दौड़ी एक जोड़ी लोकल ट्रेन

-कोरोना काल से पूर्व तीन जोड़ी लोकल ट्रेन चलती थी

loksabha election banner

-और अधिक लोकल ट्रेन चलाने की उठी मांग, मंत्री देवश्री चौधरी पर बिफरे इलाकावासी

संवाद सूत्र,कालियागंज:पिछले कई महीनें तक कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर विगत आठ माह तक बंद रहने के बाद एक जोड़ी लोकल ट्रेन संख्या 55727 और 55728 पूर्व समय सारणी अनुसार चलायी गयी जो कटिहार से चलकर सुबह साढ़े 9:30 बजे राधिकापुर पहुंचेगी, तत्पश्चात सुबह 10:00 बजे राधिकापुर से चलकर कालियागंज, रायगंज बारसोई, सालमारी होते हुए दोपहर 1:30 बजे के करीबन कटिहार पहुंचेगी। बताया गया कि उक्त विशेष पैसेंजर ट्रेन 25 नवंबर तक चलेगी।

उल्लेखनीय है कि कटिहार-राधिकापुर रेल मार्ग पर कोरोना काल से पहले तीन जोड़ी लोकल ट्रेने चलती थी, इसके अलावा राधिकापुर से कालियागंज, रायगंज एवं बारसोई होते हुए कोलकाता के लिए सुबह एवं संध्या में दो जोड़ी ट्रेन एवं दिल्ली(आनंद विहार) के लिए रात्रि आठ बजे के करीब रोजाना एक जोड़ी ट्रेन चलायी जाती थी। इस साल मार्च से कोरोना के चलते पूरे देश के साथ उत्तर दिनाजपुर जिला के इस राधिकापुर रेल मार्ग पर भी रेल सेवाएं बंद कर दी गयी थी, किंतु कोरोना वायरस के कुछ नियंत्रण में आने के बाद देशभर के साथ पूर्वोत्तर रेलवे ने कई विशेष ट्रेनों की शुरूआत की, किंतु राधिकापुर से कोलकाता एवं दिल्ली के लिए एक भी विशेष ट्रेन नहीं चलाई गई है, वर्तमान में छठ पूजा को लेकर एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलाने के बावजूद इलाका वासियों ने रेल विभाग की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए स्थानीय रायगंज सासद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री देवश्री चौधरी को जमकर कोस रहे है। इलाके वासियों ने रोष जताते हुए बताया कि देश भर में विशेष ट्रेन चलाई जा रही है, किंतु हमारी सासद मंत्री होकर भी राधिकापुर से कोलकाता एवं दिल्ली के लिए एकमात्र विशेष ट्रेन नहीं चला कर दिल्ली में कुंभकर्णी नींद में सोई है, जिसके चलते इलाकावासियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इलाका वासियों ने जोर देकर कहा कि सासद मंत्री को इलाके की जनता की परेशानी को गंभीरता से लेकर अविलंब कदम उठाते हुए कोलकाता और दिल्ली के लिए विशेष ट्रेन चलाने के लिए तत्परता से प्रयास करना चाहिए। कैप्शन :कालियागंज स्टेशन पर खड़ी लोकल ट्रेन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.