Move to Jagran APP

रायगंज में कोरोना संक्रमित महिला अस्पताल में भर्ती

-वैवाहिक कार्यक्रम में सउदी अरब के दंपती से बातचीत के बाद हुई बीमार -आइसोलेशन वार्ड में नह

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 05:10 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 05:10 PM (IST)
रायगंज में कोरोना संक्रमित महिला अस्पताल में भर्ती
रायगंज में कोरोना संक्रमित महिला अस्पताल में भर्ती

-वैवाहिक कार्यक्रम में सउदी अरब के दंपती से बातचीत के बाद हुई बीमार

loksabha election banner

-आइसोलेशन वार्ड में नहीं रखने पर अन्य रोगी भड़के

संवाद सूत्र,रायगंज:रायगंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती एक महिला मरी़ में कोरोना संक्रमण की आशका की अफवाह से अस्पताल में हड़कंप मच गया। हालात की गम्भीरता को समझते हुए उत्तर दिनाजपुर जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी आगे आए और इसे महज एक अफवाह बताया और मरीज की हालत में क्रमश: सुधार का दावा किया। उल्लेखनीय है कि रविवार देर रात को रायगंज के महाराजा इलाके की एक महिला को रायगंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसमें बुखार, खासी और सांस लेने में पीड़ा का लक्षण पाया गया जो कोरोना वायरस के अनुरूप है। इसको लेकर कर्तव्यरत चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी और मरीजों में दहशत फैल गई। उस महिला को मेडिसिन विभाग के अलग कमरे में रखा गया और काफी गंभीरता पूर्वक उसका इलाज शुरू किया गया। प्राथमिक तौर पर उसे ऑक्सीजन व नेबुलाइजर दिया गया। हालाकि राज्य सरकार के निर्देशानुसार तैयार आइसोलेसन वार्ड में उसे नहीं रखने को लेकर अन्य मरीजों में आक्त्रोश भड़क उठा. उक्त महिला के परिजन ने बताया कि दो दिन पहले परोसी के यहाँ शादी थी, जहा सऊदी अरब के कातार से आए एक अतिथि से वह महिला घटों बातचीत की थी। इसके बाद से ही वह बुखार से ग्रसित हो गई और उसे जोरों की खासी तथा श्वास की पीड़ा शुरू हो गई.

जब इसको लेकर कोरोना की अफवाहें आग की तरह फैलने लगी तो जिला स्वास्थ्य विभाग हरकत में आयी। जांच पड़ताल के बाद सी एम ओ एच रवीन्द्रनाथ प्रधान ने बताया कि बुखार और सांस की पीड़ा को लेकर अस्पताल में भर्ती महिला के संबंध में कोरोना की आशका महज अफवाह है। समान्य चिकित्सा के बाद उस महिला की हालत में काफी सुधार हुआ है, जिसके कारण उसे सामान्य वार्ड में रखा गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन इसको लेकर काफी सतर्क है।अंतरराज्यीय सीमा पर बने चेकपोस्ट पर स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं, जहाँ बाहर से आने वाले लोगों की बारीकी से जाँच की जाती है। रायगंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अलग से 20 शैय्या वाली आइसोलेसन वार्ड तैयार किया गया है जिसमें 10 शैय्या पुरुष और 10 शैय्या महिला के लिए सुरक्षित रखा गया है। इसके अलावे स्वास्थ्य विभाग द्वारा एहतियातन कई पदक्षेप लिए गए हैं, इसलिए किसी को आतंकित होने की जरूरत नहीं है.

कैप्शन : 1. अस्पताल में भर्ती कोरोना आशकित महिला 2.सी एम ओ एच, उत्तर दिनाजपुर जिला रवीन्द्रनाथ प्रधान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.