Move to Jagran APP

उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में रसोई गैस से लगी आग में आठ घर जलकर खाक

उत्तर दिनाजपुर जिला के चोपड़ा प्रखंड के मझयारी ग्राम पंचायत के बोदीगछ गांव में रसोई गैस चूल्हा से आग लगने के कारण पांच परिवारों के आठ घर जलकर खाक हो गए।

By Edited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 07:20 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 07:33 PM (IST)
उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में रसोई गैस से लगी आग में आठ घर जलकर खाक
उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में रसोई गैस से लगी आग में आठ घर जलकर खाक
उत्तर दिनाजपुर [जागरण संवाददाता]। उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा प्रखंड के मझयारी ग्राम पंचायत अंतर्गत बोदीगढ़ गांव में गैस सिलेंडर से आग लगने के कारण आठ घर स्वाहा हो गए। यह घटना शुक्रवार की दोपहर में घटी। इस घटना में लाखों के नुकसान का अनुमान है।
स्थानीय लोगों के अनुसार असीम सिंह के घर में गैस चूल्हा से आग लगने के बाद गैस सिलेंडर फट गया। उसके बाद पास के कमरे में रखी बाईक की टंकी फट गई। इसके कारण आग देखते ही देखते असीम सिंह के घर से फैलती हुई आसपास के लोगों के घर तक पहुंच गई। असीम सिंह के अलावा उनके पड़ोसी जयनाल सिंह, प्रशांत सिंह, टुकुन सिंह आदि लोगों के घर इस अग्निकांड में स्वाहा हो गया।
आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई, लेकिन चोपड़ा से इस्लामपुर 45 किलोमीटर होने के कारण दमकलकर्मियों को पहुंचने में देर हुई। दमकल पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था। इस अग्निकांड से प्रभावित लोगों ने बताया कि उनके रुपये, फसल, टीवी और कीमती सामान समेत सब कुछ जल गए। मझारी ग्राम पंचायत की प्रधान शहर बानो ने बताया कि प्रभावित लोगों के लिए कंबल, पहनने के लिए कुछ कपड़े और चिउरा, शक्कर मूढ़ी आदि सामान दिए गए। प्रशासन से आर्थिक मुआवजे की मांग की जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.