Move to Jagran APP

कृष्ण कल्याणी के तृणमूल में शामिल होने से नगरपालिका चुनाव में होगा फायदा

-उत्तर दिनाजपुर के नौ विधानसभा सीटों पर तृणमूल का राज -जहां से आए थे कृष्ण कल्याणी वही

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 06:28 PM (IST)
कृष्ण कल्याणी के तृणमूल में शामिल होने से नगरपालिका चुनाव में होगा फायदा

-उत्तर दिनाजपुर के नौ विधानसभा सीटों पर तृणमूल का राज

loksabha election banner

-जहां से आए थे कृष्ण कल्याणी, वहीं चले गए : बासुदेव सरकार

जागरण संवाददाता,उत्तर दिनाजपुर: रायगंज के विधायक कृष्ण कल्याणी तृणमूल काग्रेस में शामिल होते ही आगामी 2024 लोकसभा चुनाव और नगरपालिका चुनाव में तृणमूल काग्रेस की जमीन और भी मजबूत होती दिख रही है। आगामी लोक सभा चुनाव और नगरपालिका चुनाव में तृणमूल काग्रेस की बड़ी जीत का दावा भी तृणमूल काग्रेस कर रही है। युवा तृणमूल काग्रेस के जिला अध्यक्ष कौशिक गुण ने कहा कि तृणमूल काग्रेस पहले से ही काफी मजबूत थी। लेकिन रायगंज के विधायक के शामिल होने से पार्टी और भी मजबूत हुई है। वें आगामी लोकसभा चुनाव में तृणमूल काग्रेस के जो भी उम्मीदवार होंगे उनको 2-3 लाख वोटों से विजय करवाएंगे। इतना ही नहीं आगामी नगरपालिका चुनाव में जिले में तृणमूल काग्रेस सभी नगरपालिका में भारी बहुमत के साथ बोर्ड गठित करेगी। मालूम हो कि कृष्ण कल्याणी के तृका में शामिल होते ही जिले के सभी नौ विधायक तृणमूल काग्रेस के हो गए। जिले में अब भाजप या अन्य कोई भी दल का विधायक नहीं है। इस तरह से कह सकते हैं कि उत्तर दिनाजपुर जिला भी ऐसे जिला में शामिल हो गया जहा विरोधी विधायक शून्य है। बुधवार को कोलकाता के तृणमूल भवन में कृष्ण कल्याणी ने तृणमूल काग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कृष्ण कल्याणी के तृणमूल में योगदान देने के बाद जिला में नए राजनीतिक समीकरण बने। इससे पहले कलियागंज के भाजपा विधायक सोमेन राय तृणमूल काग्रेस में शामिल हुए थे,सोमेन राय के बाद अब कृष्ण कल्याणी भी तृणमूल काग्रेस में शामिल हुए हैं हालाकि कृष्ण कल्याणी तृणमूल काग्रेस ज्वाइन करने से कुछ दिनों पहले ही भाजपा छोड़ दिया था। भाजपा छोड़ने के बाद वह तृणमूल काग्रेस में शामिल हुए। हालाकि इन सब के पिछे जिला तृणमूल काग्रेस अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल को श्रेय माना जा रहा है। बताया जाता है कि ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद एक व्यक्ति एक पोस्ट का फार्मूला तय करने के बाद जिला अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल को फ्री हैंड देते हुए संगठन को जिला में शक्तिशाली बनाने का जिम्मा सौंपा गया। इसके चलते उन्होंने इस्लामपुर नगरपालिका के प्रशासक बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिए और संगठन के लिए दिन रात काम करने में जुट गए। पार्टी के एक बराबर के नेता कर्मी मानते हैं कि कन्हैयालाल अग्रवाल की कड़ी मेहनत के कारण ही पहले भाजपा छोड़कर सोमेन राय तृणमूल काग्रेस में शामिल हुए और अब रायगंज के कृष्ण कल्याणी भी तृणमूल काग्रेस के हो गए। इसमें खास बात यह भी है कि गत विधानसभा चुनाव में जिला तृणमूल काग्रेस अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल रायगंज से कृष्ण कल्याणी के विरुद्ध तृणमूल काग्रेस के उम्मीदवार थे। जिला तृणमूल काग्रेस अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल ने कहा कि कृष्ण कल्याणी के तृणमूल में शामिल होने से तृणमूल काग्रेस को मजबूती मिलेगी।

उत्तर दिनाजपुर के जिला भाजपा अध्यक्ष बासुदेव सरकार ने बताया कि कृष्ण कल्याणी जहां से आए थे, वहीं चले गए। उनके भाजपा छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता। उनका निजी स्वार्थ पूरा नहीं हुआ, इसलिए रायगंज की जनता से गद्दारी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.