Move to Jagran APP

भारतीय जमीन पर कृषि कार्य जारी रहेगा : महानिदेशक

कैचवर्ड व्यवस्था -राधिकापुर अंतरराष्ट्रीय इमीग्रेशन चेक पोस्ट का राज्य महानिदेशक ने किया निर

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 07:16 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 06:18 AM (IST)
भारतीय जमीन पर कृषि कार्य जारी रहेगा : महानिदेशक
भारतीय जमीन पर कृषि कार्य जारी रहेगा : महानिदेशक

कैचवर्ड :व्यवस्था

loksabha election banner

-राधिकापुर अंतरराष्ट्रीय इमीग्रेशन चेक पोस्ट का राज्य महानिदेशक ने किया निरीक्षण

-बीएसएफ के 180 नंबर बटालियन के साथ की बैठक

-कोरोना काल में घुसपैठियों पर लगाम लगाएं बीएसएफ

संवाद सूत्र,कालियागंज:

लोकडाउन के चलते सामयिक असुविधा के बावजूद जीरो पॉइंट क्षेत्र में स्थित भारतीय जमीन पर कृषि कार्य जारी रहेगा। यदि कोई दिक्कत होगी तो उसे जिलाशासक, जिला पुलिस अधीक्षक के अलावा बीएसफ देखेगी। उक्त बातें राज्य पुलिस के महानिर्देशक वीरेंद्र ने मंगलवार को उत्तर दिनाजपुर जिला के कालियागंज प्रखंड अंतर्गत सीमावर्ती राधिकापुर स्थित अंतरराष्ट्रीय इमीग्रेशन चेक पोस्ट का निरीक्षण करने के दरमियान कहीं। बतादें कि महानिदेशक कोरोना को लेकर परिस्थिति का जायजा लेने के लिए सीमावर्ती इलाका राधिकापूर पहुंचे थे। कं मालदा से कुशमंडी होते हए सड़क मार्ग से साटीमारी बीएसएफ कैंप होते हुए दोपहर 12 बजे राधिकापुर पहुंचने पर उनका उत्तर बंगाल के एडीजी आनंद कुमार ने स्वागत किया। उनके साथ राज्य पुलिस के सुरक्षा सलाहकार सुरजीत पुरुकायस्थ भी मौजूद थे। इस अवसर पर आईजी रायगंज जयंत कुमार पाल, रायगंज एवं इस्लामपुर के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार एवं सचिन मक्कर,कालियागंज थाना के आईसी आशीष दुलोई समेत पुलिस विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी के अलावा बीएसएफ के 180 नंबर बटालियन के कमाडेंट अंकुर दहिया समेत कई बीएसएफ अधिकारी भी मौजूद थे।

इसी क्रम में राज्य के डीजी वीरेंद्र ने बीएसएफ अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होने बीएसएफ को सतर्क करते हुए कहा की कोरोना को लेकर ग्रीन ज़ोन के रुप मे चिन्हित उत्तर दिनाजपुर जिला में किसी प्रकार से संक्रमण न फैले, इसको लेकर विशेष पैनी नजर रखने की जरुरत है।

बैठक के पश्चात डीजी साहब ने बताया कि लोकडाउन परिस्थिति की समीक्षा करने को लेकर रायगंज आए हैं, इस बीच में राधिकापुर में यह सुनिश्चित करने के लिए आया हूं कि कोरोना के चलते व्याप्त परिस्थिति के किसी भी स्थिति घुसपैठ ना हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए सीमात इलाके का दौरा किया हूं ,जिसको लेकर बीएसएफ से बात हुई है, वहीं उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में के माध्यम लोगों को एक संदेश भी दिया कि कोई भी कानून को अपने हाथ में ना लें, लोकडाउन लागू किया गया है, इसका अनुपालन करें। यदि कोई समस्या है तो पुलिस एवं प्रशासन से संपर्क करें। हम आपकी मदद करने के लिए हर समय तैयार है। वहीं राधिकापुर दौरे के पश्चात पुलिस महानिदेशक समस्त पुलिस प्रशासन व अधिकारियों के साथ रायगंज जिला मुख्यालय कर्णजोरा स्थित जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे, जहा जिला पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की, तत्पश्चात वे मालदा के लिए रवाना हो गए ।

बताया जाता है कि भारत में कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद ही, केंद्र एवं राज्य सरकार के निर्देशानुसार दोनों देशों के पासपोर्ट धारकों के आवागमन को लेकर राधिकापुर इमीग्रेशन चेक पोस्ट को सील कर दिया गया है। साथ ही दोनों देशों के बीच माल वाहन ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। इसे लेकर केंद्र सरकार के निर्देशों को सुनिश्चित करने एवं वर्तमान स्थिति का जायजा लेने और सीमा भविष्य में खुले जाने के बाद क्या परिणाम हो सकते हैं, आदि विभिन प्रकार के संभावना को लेकर राज्य डीजी का यह दौरा काफ़ी महत्वपूर्ण बताया गया।

कैप्शन : बीएसएफ व पुलिस अधिकारी के साथ बैठक करते महानिदेशक वीरेंद्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.