पुरुलिया : सड़क दुर्घटना में घायल बाइक चालक की इलाज के दौरान मौत हो गयी। है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतक सौरभ महतो (26), वोरो थाना क्षेत्र अंतर्गत धादकिडीह गांव का निवासी था। वोरो थाना अंतर्गत आंकड़ो गांव के पास सड़क हादसे में वह बीते दिनों घायल हो गया था। जिसके बाद बांदोवान ब्लॉक प्राइमरी हेल्थ सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे पुरुलिया देवेन महतो मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रेफर कर दिया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करने के लिए पुरुलिया देवेन महतो मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भेज दिया है।

फंदे से लटका मिला महिला का शव

पुरुलिया : झालदा थाना अंतर्गत हेंसाहातु अंचल के वांधडीह गांव से पुलिस ने रूमा मंडल (32) नामक महिला का शव उसके घर से फंदे से लटकते हुए बरामद किया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करने के लिए पुरुलिया देवेन महतो मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भेज कर एक अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है।

विद्यार्थियों के बीच साइकिल वितरित

पुरुलिया : सवुज साथी परियोजना के तहत पुरुलिया जिले के जयपुर ब्लॉक कार्यालय में विद्यार्थियों के बीच साइकिल का वितरण किया गया। जयपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी विश्वजीत दास ने पत्रकारों से बताया कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सवुज साथी परियोजना के तहत 215 विद्यार्थियों के बीच साइकिल का वितरण किया गया।

मनरेगा में महिलाओं की भागीदारी पर चर्चा

संसू, पटमदा : प्रखंड कार्यालय सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में जेई, बीपीओ, पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, बीएफटी के साथ टैगोर सोसायटी फॉर रूरल डेवलपमेंट (टीएसएफआरडी) के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। (टीएसएफआरडी) के नंदलाल बक्शी ने सोसाइटी के बारे में संक्षिप्त परिचय दिया। उन्होंने पिछली परियोजना सीएफटी प्रोजेक्ट के उपलब्धि के बारे में बताया। बैठक में मनरेगा में महिला सशक्तीकरण के विषय पर मनरेगा में महिलाओं की भागीदारी को लेकर चर्चा हुई। महिलाओं को मनरेगा सहायता केंद्र में काम देने और योजनाओं में शत प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए एक एक्शन प्लान बनाया गया। प्रखंड परियोजना पदाधिकारी ने मनरेगा में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए हर योजना में 60 प्रतिशत महिला मजदूरों की नियुक्ति के लिए सुझाव दिए।

Edited By: Jagran