Move to Jagran APP

रमण ¨सह ने किया दलित के घर भोजन

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर में आयोजित मोदी फेस्टीवल के सिलि

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 06:40 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 06:40 PM (IST)
रमण ¨सह ने किया दलित के घर भोजन

संवाद सूत्र, मेदिनीपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर में आयोजित मोदी फेस्टीवल के सिलसिले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण ¨सह शुक्रवार को मेदिनीपुर में थे। उन्होंने दलित पचा भुइयां के घर पर भोजन भी किया।

loksabha election banner

तय कार्यक्रम के तहत ¨सह शुक्रवार की दोपहर 2 बज कर 5 मिनट पर मेदिनीपुर के हबीबपुर स्थित पचा भुइयां के घर पहुंचे। भुइयां भाजपा के अनुसूचित जाति-जनजाति मोर्चा के मेदिनीपुर शहर पूर्व मंडल अध्यक्ष हैं। पचा ने अपनी पत्नी उर्मिला व तीन साल के बेटे बीटू समेत परिवार के कुल 11 सदस्यों के साथ ¨सह का स्वागत किया। खाने में ¨सह के समक्ष दाल-रोटी, पटल भाजा, सादा भात, बेगून भाजा, आलू भाजा, पटल पोस्तू, ¨भडी की सब्जी, चटनी, दही, पापड़, रसगुल्ला व संदेश आदि दिया गया। भोजन के बाद मीडिया से रूबरू रमण ¨सह ने कहा कि उनके राज्य छत्तीसगढ़ की आधी आबादी अनुसूचित जाति व जनजाति की है। इसलिए यहां आकर उन्हें बिल्कुल भी नहीं लगा कि वे किसी दूसरे राज्य में आए हैं। उन्हें महसूस हुआ मानो वे अपने ही प्रदेश के किसी हिस्से में घूम रहे हैं। परिवार की बहू-बेटियों ने उन्हें बड़े प्रेम से भोजन कराया। इसके लिए वे उनके कृतज्ञ हैं। माहौल के संबंध में पूछे जाने पर रमण ¨सह ने कहा कि यहां का माहौल तो अच्छा है, लेकिन बाहर क्या हो रहा है, आपको पता ही है। उनका अभिप्राय शायद दार्जि¨लग में जारी ¨हसा से था। रमण ¨सह को भोजन कराने वाले पचा भुइयां ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मेदिनीपुर आ रहे हैं यह उन्हें पता था, लेकिन मुख्यमंत्री उनके यहां भोजन करेंगे इसकी जानकारी उन्हें बुधवार को हुई। इतने बड़े आयोजन में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें काफी सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.