कोलकाता, जेएनएन। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत गुरुवार देर शाम साढ़े आठ बजे के करीब कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से सीधे साल्टलेक चले गए। वहीं अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार व शनिवार को राज्य के बुद्धिजीवियों से मुलाकात करेंगे इसके बाद संघ के प्रांत प्रमुखों व संगठन प्रधानों के साथ उनकी संगठनात्मक बैठक तय है। जिसमें राज्य में संघ की उपलब्धियों को जानने को सभी 37 संगठनों के प्रमुखों के साथ-साथ क्रीड़ा भारती, आरोग्य भारती, शिक्षा भारती, सेवा भारती, सक्षाम के प्रमुख को भी शामिल होने को कहा गया है।

संघ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मंडल स्तर तक शाखा विस्तार, संघ की सामाजिक भूमिका, सीमावर्ती इलाकों में जनसंख्या के बदले स्वरूप, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने, एनआरसी सहित बंगाल में राजनीतिक हिंसा व अस्थिरता संबंधित अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की संभावना है।

वहीं 22 व 23 सितंबर को हावड़ा के उलबेडि़या स्थित टांटीबेरिया में शारदा शिशु मंदिर में आयोजित होने वाले मेगा इंटरैक्टिव सत्र की संघ प्रमुख अध्यक्षता करेंगे। इस दौरान संघ को लेकर राज्य में व्याप्त गलत धारणाओं को खत्म करने को वे लोगों से सीधे संवाद करेंगे, जिसके बाद 23 सितंबर को देर शाम नागपुर के लिए रवाना होंगे।

उन्होंने कहा कि देश के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी आरएसएस के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ी है। पूर्व की तुलना में लोग अब अधिक संख्या में न केवल संगठन से जुड़ रहे हैं, वरन अपने विचार भी खुलेआम प्रकट कर रहे हैं। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस