-एनआईए व सीआईडी टीम मामले की जांच करें : सांसद खगेन मुर्मू

संवाद सूत्र,मालदा: मालदा के इंग्लिश बाजार थाना के अंतर्गत घोड़ापीर इलाके में बुधवार शाम को चलती टोटो में अचानक विस्फोट होने से चालक इस्माईल शेख(30)की मौत हो गयी। उसका शरीर जमीन से 20 फीट ऊपर उड़कर दर्जनों टुकड़ों में बंटकर इधर-उधर गिर गया। चालक का सिर, धर, हाथ, पांव, खोपड़ी अलग-अलग जगहों पर जाकर लोथरा के रूप में जमीन पर गिर गया। इस भयावह दृश्य को देखकर लोग दहशत में है। वैसे विस्फोट टोटो की बैटरी से हुई है या विस्फोटक पदार्थ से इसकी जांच स्थानीय पुलिस कर रही है। गुरुवार को नेशनल इंवेस्टिगेशन एंजेंसी एनआईए(एनआईए) ने मालदा के जिला पुलिस प्रशासन से पूछताछ की। फोरेंसिक टीम भी आज मालदा पहुंच गयी है। क्रिमिनल इंवेस्टिगेशन टीम (सीआईडी) इस मामले को देखेगी।जांच को लेकर राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है।

पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस्लामईल शेख कालियाचक थाना के सुजापुर ग्राम पंचायत के ब्रह्माओ गांव का रहने वाला था। बुधवार शाम को वह मालदा शहर के बागबाड़ी इलाके में एक कारखाना से प्लाइवुड लाने गया था। काठ लेकर व घोड़ापीर इलाके में घुसी। अचानक जोर से विस्फोट हुआ। विस्फोट ऐसी थी कि पूरा इलाका थर्रा गया। उसका शरीर विस्फोट से क्षत-विक्षत होकर हवा में इधर-उधर उड़ गया।

उत्तर मालदा के भाजपा सांसद खगने मुर्मू ने बताया कि इस मामले की एनआईए से जांच करवाना उचित होगा। कारण बैटरी से इस तरह का विस्फोट नहीं हो सकता। बैटरी टोटो के पीछे वाले भाग में होता है। जबकि विस्फोट चालक के सीट के पास हुआ। इसपर इंग्लिश बाजार नगरपालिका के प्रशासक निहार घोष ने कहा कि सांसद खगेन मुर्मू लगता है कि बम एक्सपर्ट हो गए है। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फोरेंसिक टीम पहुंच गयी है। जांच के बाद पता चलेगा कि यह हादसा कैसे हुआ।

कैप्शन : विस्फोट में क्षतिग्रस्त टोटो

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस