Move to Jagran APP

महिला कांग्रेस अध्‍यक्ष सुब्रता दत्‍ता के बिगड़े बोल, कहा- बम-गोली मारकर पुलिस का पूरा शरीर कर देंगे छलनी

अब बंगाल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुब्रता दत्ता ने भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में आयोजित सभा में कार्यकर्ताओं से कहा पुलिस वालों से डरो मत। पुलिस को खींच कर ले जाएं। बम मारने की जरूरत पड़े तो बम मारें।

By Jagran NewsEdited By: Sumita JaiswalSat, 26 Nov 2022 05:28 PM (IST)
महिला कांग्रेस अध्‍यक्ष सुब्रता दत्‍ता के बिगड़े बोल, कहा- बम-गोली मारकर पुलिस का पूरा शरीर कर देंगे छलनी
बंगाल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुब्रता दत्ता ने कह दी बड़ी बात। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। जिस जिले में 2013 पंचायत चुनाव के दौरान तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल ने सभा से पुलिस को बम मारने की बात कही थी। उसी बीरभूम जिले में अब बंगाल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुब्रता दत्ता ने भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों से कहा कि पुलिस से डरो मत। पुलिस को खींच कर ले जाएं। बम मारने की जरूरत पड़े तो बम मारें। अगर भाइपो (भतीजा यानी अभिषेक बनर्जी) सिर में गोली मारने की बात कहते हैं तो मैं भी कहूंगी कि पुलिस का पूरा शरीर गोलियों से छलनी कर देंगे। सिर्फ सिर में गोली नहीं मारेंगे।

हिंसा, बम व गोली से लाश पर खत्‍म हुई बात 

दरअसल, सुब्रता दत्ता शुक्रवार की शाम को बीरभूम जिले के हासन के बेसिक मोड़ पहुंची थी जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समर्थन में एक सभा आयोजित की गई थी। उसी दौरान उन्होंने कुछ दिन पहले जब भाजपा के राज्य सचिवालय मार्च के दौरान जख्मी हुए एक पुलिस अधिकारी से अस्पताल में मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे व तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मीडिया के समक्ष अपने सिर पर उंगली लगाते हुए कहा था कि अगर मैं पुलिस वाला होता तो सिर में गोली मार देता। उसी बयान के संदर्भ में सुब्रता ने कहा कि तृणमूल की पुलिस है, लेकिन मेरे और आपके टैक्स के पैसे से पुलिस को वेतन मिलता है। इसलिए पुलिस से बिल्कुल भी न डरें। खींचें कर ले जाएं और कहें कि हमारे यहां हिंसा चल रही है। तुम यहां खड़े हो। फिर देखिए वे क्या करते हैं? क्या बम मारना होगा ? यदि ज़रूरत पड़ी तो मारना होगा। अगर कोई कहता है कि वे यहां सिर में गोली मार देंगे, तो हम भी कहते हैं, हम पुलिस के पूरे शरीर को गोली मारकर छलनी कर देंगे। उन्होंने कहा कि हम भी जानते हैं कि इससे दो-चार लाशें गिरेंगी। हम ऐसे ही चलेंगे। हमारी पीठ दीवार से टिक गई है, दीवार टूट गई है, हम अब और नहीं सुनेंगे।

कांग्रेस नेता की होनी चाहिए गिरफ्तारीः तृणमूल 

कांग्रेस नेता के बयान को लेकर राजनीति गरमा गई है। राज्य शहरी विकास मंत्री व तृणमूल के कद्दावर नेता फिरहाद हकीम ने कहा कि मैं पुलिस से कहूंगा कि वे मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करे। इस तरह के बयान भड़काऊ है। तृणमूल के उपाध्यक्ष मलय मुखर्जी कि विपक्ष इस तरह के गरमागरम भाषणों से बाजार को गर्म करने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस के पास कुछ नहीं है। इसलिए वो ये सब कह कर सुर्खियों में आने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों ने पहले ही सभी हिंसा का जवाब दिया है। दोबारा देंगे। भाजपा के बीरभूम जिला अध्यक्ष ध्रुव साहा ने कहा कि कांग्रेस के पास कुछ भी नहीं है। इसलिए यह सब कह रहे हैं। लोगों ने उन्हें ठुकरा दिया है।