Move to Jagran APP

West Bengal: शरीर में बम बांध कर उड़ाने की धमकी, उड़ान भर रहे विमान की आपातकालीन लैंडिंग

Kolkata Airport. रात में एक महिला यात्री द्वारा शरीर पर बम बंधा होने और विमान को उड़ाने की धमकी देने की घटना प्रकाश में आई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 05:37 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 05:49 PM (IST)
West Bengal: शरीर में बम बांध कर उड़ाने की धमकी, उड़ान भर रहे विमान की आपातकालीन लैंडिंग
West Bengal: शरीर में बम बांध कर उड़ाने की धमकी, उड़ान भर रहे विमान की आपातकालीन लैंडिंग

कोलकाता, जागरण संवाददाता। Kolkata Airport. कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम से ही शहर में मौजूद हैं। इसी बीच, रात में एक महिला यात्री द्वारा शरीर पर बम बंधा होने और विमान को उड़ाने की धमकी देने की घटना प्रकाश में आई है। आनन फानन में उड़ान भर रहे विमान की बीच आसमान से ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय (एनएससीबीआइ) हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैडिंग कराई गई। महिला को विमान से उतार कर सेंट्रल इंडस्ट्रीयल सिक्युरिटी फोर्स (सीआइएसएफ) जवानों द्वारा जांच की गई, तो उसके पास बम जैसा कुछ भी नहीं मिला, इसके बाद उसे एनएससीबीआइ एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसका नाम मोहिनी मंडल है।

loksabha election banner

बीच आसमान में मचा हड़कंप

एयर एशिया का विमान 114 यात्रियों को लेकर शनिवार की रात 10 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरी थी। मोहिनी मंडल उसी विमान में सवार थी। विमान के बीच आसमान में पहुंचते मोहिनी चीखते हुए कहने लगी कि उसके शरीर में बम बंधा है, जो किसी भी वक्त फट सकता है। यह सुनते ही विमान में सवार अन्य यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। वे शोर मचाने लगे। हालात बेकाबू होता देख पायलट ने तुरंत कोलकाता एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क किया और आपात लैंडिंग की इजाजत मांगी।

कुछ देर बाद विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। विमान को आइसोलेशन वे पर विमान को ले जाया गया। वहां एक-एक कर सभी यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया। मोहिनी को अन्य यात्रियों से दूर ले जाकर उसकी तलाशी ली गई, लेकिन उसके पास से कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद विमान की अच्छी तरह तलाशी लेने के बाद मोहिनी को छोड़ बाकी यात्रियों को विमान में चढ़ाया गया और विमान रात 11 बजे मुंबई के लिए दोबारा उड़ान भरी।

पुलिस रातभर करती रही पूछताछ

उधर, मोहिनी को गिरफ्तार करने के बाद एयरपोर्ट पुलिस रातभर उससे थाने में पूछताछ करती रही। रविवार को उसे बैरकपुर अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। प्राथमिक पड़ताल के आधार पर पुलिस की मानें तो मोहिनी के आसपास 1डी और 1ई नंबर सीट भी बुक की गई थी, लेकिन उस पर यात्री नहीं आया। पुलिस मोहिनी से पूछताछ तक उनके बारे में भी पता लगाने में जुटी है। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.