Move to Jagran APP

West Bengal: मथुरापुर में भाजपा की सांगठनिक बैठक में घमासान, नेताओं ने की जमकर मारपीट, वीडियो वायरल

बंगाल में भाजपा के भीतर आपसी गुटबाजी व अतर्कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को दक्षिण 24 परगना जिले के मथुरापुर में जिला भाजपा के सांगठनिक कार्यालय में बैठक के दौरान भाजपा के नेता आपस में भिड़ गए।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 04 Sep 2022 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 04 Sep 2022 07:30 PM (IST)
West Bengal: मथुरापुर में भाजपा की सांगठनिक बैठक में घमासान, नेताओं ने की जमकर मारपीट, वीडियो वायरल
भाजपा के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में भाजपा के भीतर आपसी गुटबाजी व अतर्कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी क्रम में रविवार को दक्षिण 24 परगना जिले के मथुरापुर में जिला भाजपा के सांगठनिक कार्यालय में बैठक के दौरान भाजपा के नेता आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों गुट के नेताओं व उनके समर्थकों के बीच जमकर हाथापाई व मारपीट हुई। यहां तक कि कार्यालय में टेबल व कई कुर्सियां भी तोड़ दी गई। बताया गया कि यह मारपीट मथुरापुर सांगठनिक जिला भाजपा के अध्यक्ष प्रद्युत वैद्य व राज्य समिति के सदस्य कीर्तिमान सरकार के गुट के बीच हुई।

loksabha election banner

कीर्तिमान सरकार का आरोप है कि बैठक के दौरान पैसे की अनियमितता को लेकर जब उन्होंने मुद्दा उठाया, तभी प्रद्युत वैद्य व उनके लोगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। जो वीडियो सामने आए हैं उसमें भी साफ देखा जा रहा है कि दोनों नेता व उनके समर्थक जमकर हाथापाई कर रहे हैं। यह सबकुछ पार्टी कार्यालय के भीतर हुआ। इधर, इस घटना पर प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने नाराजगी जाहिर करते हुए रिपोर्ट तलब किया है।

दूसरी ओर, मारपीट की इस घटना को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। तृणमूल की वरिष्ठ नेता व राज्य सरकार में मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि इस प्रकार की घटना से पता चलता है कि भाजपा तो संगठित दल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले अपना घर ठीक करे उसके बाद दूसरे पर अंगुली उठाए। उल्लेखनीय है कि आपसी गुटबाजी, मतभेद और अंतर्कलह से जूझ रही बंगाल भाजपा के नेताओं पर केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों का भी असर नहीं दिख रहा है। कोलकाता में हाल में संपन्न हुए प्रदेश भाजपा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने पार्टी नेताओं को आपसी मतभेदों को भूलकर एकजुट होकर कार्य करने का निर्देश दिया था। इसके बावजूद इस प्रकार की घटना पार्टी के लिए चिंताजनक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.