Move to Jagran APP

Bengal ED Attack: 'अधिकारियों की हत्या की थी साजिश', ईडी का आरोप- तृणमूल नेता के उकसावे पर हुआ हमला

West Bengal ED Attack ईडी ने कहा कि तृणमूल नेता के उकसावे पर संदेशखाली में हत्या करने के उद्देश्य से अधिकारियों पर हमला किया गया था। बंगाल में 16 घंटे के भीतर ईडी अधिकारियों पर दो बार हमला हुआ था। राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी द्वारा टीएमसी नेता शंकर आढ्य को गिरफ्तार कर ले जाने के दौरान अधिकारियों पर फिर हमला हुआ।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Published: Sat, 06 Jan 2024 12:45 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2024 12:45 PM (IST)
West Bengal ED Attack ईडी अधिकारियों पर हमले का मामला।

जेएनएन, कोलकाता। West Bengal ED Attack उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हुए हमले का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार सुबह तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर पर छापा मारने पहुंची ईडी की टीम पर उसके समर्थकों द्वारा हमला किए जाने के मामले में केंद्रीय एजेंसी ने शनिवार को विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि टीएमसी नेता के उकसावे पर हत्या करने के उद्देश्य से अधिकारियों पर हमला किया गया।

loksabha election banner

तीन एफआइआर दर्ज, 16 की गिरफ्तारी

ईडी ने डीजीपी और एसपी को हमले के फुटेज के साथ ईमेल से शिकायत की है। पुलिस ने संदेशखाली हमले के मामले में तीन एफआइआर दर्ज की है। पुलिस ने इस घटना में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तार किया है।

16 घंटे में दो बार हुआ हमला

बंगाल में 16 घंटे के भीतर ईडी अधिकारियों पर दो बार हमला हुआ था। राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी द्वारा टीएमसी नेता शंकर आढ्य को गिरफ्तार कर ले जाने के दौरान अधिकारियों पर फिर हमला हुआ। ईडी के अधिकारी जब तृणमूल नेता को गिरफ्तार कर ले जा रहे थे, तब उनके समर्थकों ने केंद्रीय एजेंसी के वाहनों पर पथराव किया तथा तोड़फोड़ की।

महिलाओं को सामने रखकर भारी विरोध प्रदर्शन किया गया। कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बता दें कि कल जिले के संदेशखाली में तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर पर छापा मारने पहुंची ईडी की टीम पर उनके समर्थकों ने जानलेवा हमला किया था। 

दो अधिकारियों का स्वास्थ्य ठीक हुआ

एक दिन पहले टीएमसी नेता के आवास पर छापेमारी के दौरान भीड़ के हमले में घायल हुए तीन ईडी अधिकारियों की स्वास्थ्य स्थिति में सुधार भी हुआ है और वे अब स्थिर हैं। डॉक्टरों ने कहा कि दो घायल अधिकारियों को जल्द  छुट्टी मिल सकती है।

डाक्टरों की टीम ने कहा कि जिस अधिकारी को सिर में चोट लगी थी, उनकी अंतिम दौर की जांच चल रही है और उसके बाद तय किया जाएगा कि उन्हें रविवार को छुट्टी दी जाए या उसके एक दिन बाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.