Move to Jagran APP

Coronavirus: बंगाल में कोरोना से मारे गए व्यक्ति के अंतिम संस्कार को लेकर फिर हंगामा

कोरोना संक्रमण के कारण मारे गए कोलकाता से सटे बेलघरिया के निवासी के अंतिम संस्कार को लेकर कोलकाता में गत दिनों जोरदार हंगामा हुआ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 04:00 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 04:00 PM (IST)
Coronavirus: बंगाल में कोरोना से मारे गए व्यक्ति के अंतिम संस्कार को लेकर फिर हंगामा
Coronavirus: बंगाल में कोरोना से मारे गए व्यक्ति के अंतिम संस्कार को लेकर फिर हंगामा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना संक्रमण के कारण मारे गए कोलकाता से सटे बेलघरिया के निवासी के अंतिम संस्कार को लेकर कोलकाता में गत दिनों जोरदार हंगामा हुआ। नगर निगम कोलकाता की ओर से संक्रमण से मारे गए लोगों के दाह संस्कार के लिए धापा में तैयार किए गए विद्युत शवदाहगृह के आसपास के लोगों ने संक्रमण फैलने की आशंका जताते हुए सडक़ों पर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

loksabha election banner

स्थानीय पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद स्थानीय लोग अंतिम संस्कार अन्यत्र करने की मांग पर अड़े रहे। पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की कि शवदाह की प्रक्रिया तय प्रोटोकाल मान कर की जाएगी। संक्रमण की आशंका नहीं है। इसके बावजूद लोगों ने प्रदर्शन नहीं बंद किया।

कोलकाता पुलिस मुख्यालय को सूचित किया गया। आला पुलिस अधिकारी बड़ी तादाद में पुलिस बल के साथ पहुंचे पर स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस कोरोना संक्रमित का शव लेकर नीमतल्ला घाट ले आई।

गौरतलब है कि इससे पहले भी राज्य में कोरोना संक्रमण से मारे गए मरीज के दाह संस्कार को लेकर बवाल हुआ था। 23 मार्च को नीमतल्ला घाट पर अंतिम संस्कार के लिए लाए गए शव को देखकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। काफी मशक्कत के बाद पुलिस के हस्तक्षेप से अंतिम संस्कार हो पाया था। बताते चलेगी नगर निगम ने कोरोना संक्रमण से मारे गए लोगो के अंतिम संस्कार के लिए धापा में विद्युत चलित दो शवदाह गृह तैयार किए हैं। वहीं मुसलमानों के लिए बाघमारी में कब्रिस्तान तैयार किया है। 

गौरतलब है कि राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात को एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 52 साल के एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हुई है। जबकि हावड़ा के गोलाबारी में मौजूद आईएलएस अस्पताल में 57 साल के एक और अधेड़ व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है। हालांकि मरने से पहले इनकी रिपोर्ट नहीं आई थी। लेकिन देर रात जब दोनों की रिपोर्ट आई तो पता चला कि दोनों कोरोना से संक्रमित थे। एनआरएस अस्पताल में जिनकी मौत हुई है वह उल्टाडांगा के रहने वाले थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.