Move to Jagran APP

Coronavirus: ममता ने कोरोना से लड़ाई में आर्थिक मदद को जारी किया बैंक अकाउंट, वाममोर्चा विधायक व भाजपा सांसद देंगे अनुदान

Coronavirus. ममता ने कहा कि राज्य को भारी कर्ज चुकाना है। मैंने केंद्र सरकार से वित्तीय सहायता मांगी है। टैक्स संग्रह लगभग शून्य है। व्यवसाय बंद व दुकान बंद हो गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 07:05 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 07:05 PM (IST)
Coronavirus: ममता ने कोरोना से लड़ाई में आर्थिक मदद को जारी किया बैंक अकाउंट, वाममोर्चा विधायक व भाजपा सांसद देंगे अनुदान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Coronavirus. कोरोना वायरस से लड़ाई में सरकार को आर्थिक मदद के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को बैंक अकाउंट व आइएफएससी कोड जारी किया। ममता ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना की वजह से लॉक डाउन है और व्यवसाय बंद है। ऐसी परिस्थितियों में राज्य के खजाने पर दबाव बढ़ गया है। इसीलिए आम लोगों से अपील है कि वे सरकार को आर्थिक मदद करने के लिए आगे आएं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आम लोग नेटबैंकिंग या ऐप के माध्यम से वित्तीय मदद दे सकेंगे। ममता ने कहा कि राज्य को भारी कर्ज चुकाना है। मैंने केंद्र सरकार से वित्तीय सहायता मांगी है। टैक्स संग्रह लगभग शून्य है। व्यवसाय बंद व दुकान बंद हो गई। लोगों के पास पैसा नहीं है। क्या करें? हमने राज्य में आपातकालीन राहत कोस बनाया है। कोई भी सहयोग कर सकता है। बैंक खाता संख्या 628005501339 व आइएफएससी कोड आइसीआइसी 0006280 है। इसके अलावे सरकारी वेबसाइट डब्ल्यूबी.जीओवी.इन पर भी लॉग इन कर सकते हैं। इसके अलावा एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है।

उन्होंने कहा कि वरिष्ट अधिकारी संजय बंसल से 9051022000 पर सीधा संपर्क किया जा सकता है। इस कोष में न केवल वित्तीय सहायतास बल्कि सामान भी दिया जा सकता है। कोरोना को लेकर हो रही परेशानी में सहायता के लिए नियंत्रण कक्ष खोला गया है। ममता ने कहा, हमने अलग नहीं बल्कि राज्य स्तरीय एक नियंत्रण कक्ष बनाया है जिसके टोली फ्री नंबर 1070 और लैंड लाइन नबंर 033 2214 3526 पर लोग फोन कर अपनी परेशानी व समस्या बता सकते हैं। 

वाममोर्चा व भाजपा के जनप्रतिनिधि आगे आर्थिक मदद को आगे आए

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राज्य सरकार को आर्थिक मदद को वाममोर्चा व भाजपा के जनप्रतिनिधि आगे आए हैं। वामपंथी विधायकों कोरोना के इलाज के लिए जिला अस्पतालों को 10-10 लाख रुपये अनुदान देंगे। वहीं राज्य के भाजपा सांसदों ने राज्य के अस्पतालों को 50 लाख से एक करोड़ रुपये तक देने की बात कही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखे पत्र में विधानसभा में वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने लिखा है कि वाम विधायक अपने क्षेत्र विकास निधि से जिले के संबंधित अस्पतालों में कोरोना उपचार के बुनियादी ढांचे और सामग्रियों के लिए न्यूनतम 10 लाख रुपये आवंटित करेंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री का सुझाव भी मांगा है। राज्य में भाजपा के सांसदों की संख्या 18 है। इन सभी को कोरोना के उपचार के लिए एक करोड़ रुपये देने का निर्देश दिया गया है। हालांकि, भाजपा के अधिकांश सांसदों ने 50 लाख का दान दिया है। सुरिंदर सिंह अहलूवालिया ने 1.60 करोड़ दिए हैं।

हुगली के सांसद लॉकेट चट्टोपाध्याय ने सांसद निधि से एक करोड़ रुपये दिए हैं। बांकुड़ा के सांसद सुभाष सरकार ने एक करोड़ दिए हैं। बालुरघाट के सांसद सुकांत मजुमदार ने 30 लाख और सौमित्र खां ने 80 लाख। पुरुलिया से सांसद ज्योतिर्मय महतो ने 50 लाख का भुगतान किया। वहीं निशीथ प्रमाणिक, राजू बिष्ट, जॉन बारला और कुंनार हेम्ब्रम ने 50-50 लाख रुपये अपने क्षेत्र विकास कोष से कोरोनर के उपचार के लिए दान दिया है।

यह भी पढ़ेंः ममता ने केंद्र से बंगाल के लिए डेढ़ हजार करोड़ का आर्थिक पैकेज मांगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.