Move to Jagran APP

Bengal: विधानसभा उपचुनाव के लिए वामदलों ने तीन सीटों पर उतारे प्रत्याशी, कांग्रेस के लिए छोड़ी ये सीट

West Bengal By-Elections राज्य वाम मोर्चा ने कांग्रेस के साथ समझौता कर राज्य में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है। शुक्रवार को वाममोर्चा की बैठक के बाद वामपंथियों ने रायगंज सीट कांग्रेस के लिए छोड़कर शेष तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। माकपा नदिया की राणाघाट दक्षिण और कोलकाता की मानिकतल्ला सीट से लड़ेगी।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Fri, 14 Jun 2024 08:53 PM (IST)
वामपंथियों ने रायगंज सीट छोड़कर शेष तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में वामपंथी-कांग्रेस नेताओं को लोकसभा चुनाव के झटके से उबरने का समय भी नहीं मिला और अब बीच में विधानसभा उपचुनाव आ गया। राज्य वाम मोर्चा ने कांग्रेस के साथ समझौता कर राज्य में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है।

शुक्रवार को वाममोर्चा की बैठक के बाद वामपंथियों ने रायगंज सीट कांग्रेस के लिए छोड़कर शेष तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। माकपा नदिया की राणाघाट दक्षिण और कोलकाता की मानिकतल्ला सीट से लड़ेगी। वहीं उत्तर 24 परगना के बागदा से फारवर्ड ब्लाक मैदान में उतरी है।

इन्हें बनाया प्रत्याशी

मानिकतल्ला से माकपा ने राजीव मजूमदार को उम्मीदवार बनाया है। वहीं युवा चेहरा अरिंदम बिस्वास को राणाघाट दक्षिण से उतरा है। गौरादित्य बिस्वास को बागदा से फॉरवर्ड ब्लॉक ने प्रत्याशी बनाया है। माकपा राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने कहा कि कांग्रेस से बातचीत के बाद रायगंज को छोड़कर तीन केंद्रों पर वाममोर्चा के उम्मीदवार तय किए गए हैं।

तृणमूल ने शुक्रवार को ही अपनी चारों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। भाजपा और कांग्रेस की ओर से अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं। माना जा रहा है कि आगामी एक दो दिनों में घोषणा हो जाएगी। बंगाल की चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए नामांकन शुरू हो चुका है। दस जुलाई को मतदान होना है।