Move to Jagran APP

West Bengal: बंगाल की एसटीएफ ने अल कायदा के दो और आतंकी को गिरफ्तार किया , एक को मुंबई से दबोचा

कुछ दिनों पहले उत्तर 24 परगना जिले के शासन इलाके से गिरफ्तार अल कायदा के दो आतंकियों से पूछताछ के बाद एसटीएफ दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर और दूसरे को मुंबई के निर्मल नगर से गिरफ्तार किया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 03 Sep 2022 04:47 PM (IST)Updated: Sat, 03 Sep 2022 06:56 PM (IST)
बंगाल एसटीएफ ने दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर और मुंबई से दबोचा।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल गाल पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएएफ) ने शनिवार को मुंबई एटीएस की मदद से दो खतरनाक आतंकियों को गिरफ्तार किया। कुछ दिनों पहले उत्तर 24 परगना जिले के शासन इलाके से भी एसटीएफ ने अलकायदा के दो आतंकियों को पकड़ा था। एसटीएफ के डीआइजी दीप नारायण गोस्वामी ने बताया कि पुख्ता सूचना के आधार पर टीम ने इनमें एक को दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर थाना क्षेत्र और दूसरे को मुंबई के निर्मलनगर इलाके से गिरफ्तार किया। इनके नाम समीर हुसैन शेख (30) और सद्दाम हुसैन खान (34) है।

loksabha election banner

एसटीएफ के अनुसार, दोनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन कुवैत- उल-हिंद से जुड़े हैं। इनमें सद्दाम को मुंबई पुलिस के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) की मदद से पकड़ा गया। उसे ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जा रहा है। दोनों आतंकी बंगाल के दक्षिण 24 परगना का ही रहने वाला बताया जा रहा है। समीर देउलपोता के चांदनगर का जबकि सद्दाम डायमंड हार्बर के पुरुलिया कोस्टल थाना अंतर्गत अब्दुलपुर का रहने वाला है। एसटीएफ डीआइजी ने बताया कि दोनों बेहद खतरनाक आतंकी हैं और घातक हमले की योजना बना रहे थे। यह भी पता चला है कि दोनों विभिन्न प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के भी नियमित संपर्क में थे। दोनों की गिरफ्तारी बड़ी सफलता मानी जा रही है।

दोनों से पूछताछ चल रही है और उनके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, आतंकियों के पास से भारत के खिलाफ युद्ध छेडऩे वाले कट्टरपंथी साहित्य भी जब्त किए गए हैं। दोनों के खिलाफ यूएपीए सहित आइपीसी की विभिन्न में मामला दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि हाल में एसटीएफ ने उत्तर 24 परगना के शासन इलाके से अलकायदा के दो आतंकियों को दबोचा था। उनसे पूछताछ में एसटीएफ को कई अहम जानकारी मिली। इसके बाद उनके अन्य साथियों को दबोचने के लिए एसटीएफ अभियान चला रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.