Move to Jagran APP

West Bangal Coronavirus News: अकेले कोलकाता से आ चुके हैं कोरोना के 659 मामले, हावड़ा से 241

बंगाल में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राजधानी कोलकाता इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है। बंगाल में अब तक कोरोना के कुल 1259 मामले सामने आए हैं

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 05:52 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 05:52 PM (IST)
West Bangal Coronavirus News: अकेले कोलकाता से आ चुके हैं कोरोना के 659 मामले, हावड़ा से 241
West Bangal Coronavirus News: अकेले कोलकाता से आ चुके हैं कोरोना के 659 मामले, हावड़ा से 241

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राजधानी कोलकाता इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है। बंगाल में अब तक कोरोना के कुल 1259 मामले सामने आए हैं, इनमें अकेले कोलकाता से ही 659 मामले हैं। राज्य में सोमवार तक कोरोना के कुल 908 एक्टिव मामले थे, इनमें कोलकाता में एक्टिव मामलों की संख्या 463 है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना के अबतक दर्ज किए गए मामलों की जिला वार जारी सूची में बताया गया कि कोरोना से अबतक कोलकाता में ही सबसे ज्यादा 35 लोगों की मौत हुई है। कोलकाता के बाद दूसरे नंबर पर हावड़ा में कोरोना के अबतक 241 मामले दर्ज किए गए हैं।

loksabha election banner

हावड़ा में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 204 है। जिले में कोरोना से अबतक 12 लोगों की मौत हुई है। तीसरे नंबर पर उत्तर 24 परगना है, जहां अबतक कुल 178 मामले सामने आए हैं। यहां कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 124 है ‌जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद हुगली में अबतक कोरोना के 41 मामले सामने आए हैं, जिनमें 32 एक्टिव केस हैं। हुगली में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है। पांचवें नंबर पर पूर्व मेदिनीपुर जिला है, जहां आप पर 36 मामले सामने आए हैं, जिनमें 14 एक्टिव केस हैं। हालांकि पूर्व मेदिनीपुर में अबतक कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। इसके बाद दक्षिण 24 परगना में अबतक कोरोना के 33 मामले सामने आए हैं जिनमें 27 एक्टिव केस हैं। यहां कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसी तरह पश्चिम मेदिनीपुर जिले में कोरोना के 15 मामले सामने आए हैं जिनमें 12 एक्टिव केस हैं।

पश्चिम बर्धमान जिले में 10 मामले सामने आए हैं जिनमें पांच एक्टिव केस हैं। नदिया में 8 मामले सामने आए हैं जिनमें दो एक्टिव केस हैं। कलिमपोंग में 7 मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहां कोई एक्टिव केस नहीं है। दार्जिलिंग में 6 मामले सामने आए हैं, जो सभी सक्रिय मामले हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित कोलकाता, हावड़ा, उत्तर 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर व हुगली है। ये सभी रोड जोन में हैं। अकेले कोलकाता में इस समय 318 कंटेनमेंट जोन है। उत्तर 24 परगना में 81 कंटेनमेंट जोन जबकि हावड़ा में 74 कंटेनमेंट जोन है। गौरतलब है कि कोरोना से राज्य में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें अकेले कोलकाता में ही 35 लोगों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.