Move to Jagran APP

WB News: तारापीठ मंदिर में पूजा के बाद प्रदेश भाजपा का प्रशिक्षण शिविर शुरू, 24 कार्यकर्ताओं को भेजा गया पटना

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान हारी सीटों पर जीत हासिल करने के इरादे से कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है। इस दौरान 24 कार्यकर्ताओं का चयन कर के उन्हें पटना भेजा गया है।

By Shalini KumariEdited By: Shalini KumariFri, 26 May 2023 06:27 PM (IST)
WB News: तारापीठ मंदिर में पूजा के बाद प्रदेश भाजपा का प्रशिक्षण शिविर शुरू, 24 कार्यकर्ताओं को भेजा गया पटना
पश्चिम बंगाल में प्रदेश भाजपा का प्रशिक्षण शिविर शुरू

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई का प्रदेश प्रशिक्षण कार्यक्रम शुक्रवार को तारापीठ मंदिर में पूजा पाठ के बाद शुरू हो गया है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले यह विशेष प्रशिक्षण बेहद खास है। पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य में 18 सीटें जीती थीं। उसके बाद 2021 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का आशानुरूप प्रदर्शन नहीं रहा।

जेपी नड्डा और अमित शाह ने संभाली कमान

केंद्रीय मंत्रियों और केंद्रीय स्तर के नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी पर पूरी तरह भरोसा करने के बजाय राज्य की कमान संभाली है। पिछले लोकसभा चुनाव में हारी सीटों पर शाह के अलावा पार्टी के अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तैयारी की जिम्मेदारी ली है। अखिल भारतीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष भी इस बार में हैं।

24 कार्यकर्ताओं का हुआ चयन

सबसे पहले अमित शाह प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद वह बीरभूम में तारापीठ जाएंगे। तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रशिक्षण शिविर में छह माह पूर्व भाजपा ने राज्य की 24 हारी हुई विधानसभा सीटों के संगठन को मजबूत करने के लिए 24 पार्टी कार्यकर्ताओं को 'विस्तारक' नियुक्त किया था। लंबी चयन प्रक्रिया के बाद उन 24 को पटना भेजा गया है। पूरे देश में वहां प्रशिक्षण दिया जाता है।

नहीं बताया कि कौन-कौन शामिल

इस बार भी इसी तरह यहां की स्थिति के अनुसार, काम करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। संगठन का आंतरिक मामला होने के नाते प्रदेश भाजपा ने आधिकारिक रूप से यह घोषणा नहीं करने का फैसला किया है कि कौन आ रहा है। बहरहाल सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस प्रशिक्षण बैठक में खासतौर पर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर ही रणनीति बनेगी।