Move to Jagran APP

Violence in Bengal: बंगाल में सियासी हिंसा जारी, दो और की मौत; जमकर चलीं गोलियां

Violence in West Bengal. बंगाल में बमबाजी व फायरिंग में एक किशोर समेत दो की मौत हो गई जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 01:42 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 10:34 PM (IST)
Violence in Bengal: बंगाल में सियासी हिंसा जारी, दो और की मौत; जमकर चलीं गोलियां
Violence in Bengal: बंगाल में सियासी हिंसा जारी, दो और की मौत; जमकर चलीं गोलियां

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सियासी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में दो गुटों में हुए संघर्ष में दो लोगों की मौत हो गई। पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। गुरुवार सुबह 10 बजे के करीब शुरू हुए संघर्ष के दौरान दोनों तरफ से जमकर गोलियां चलीं व बमबाजी हुई। पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

loksabha election banner

उग्र लोगों को तितर-बितर करने के लिए हवा में 15 से 20 राउंड गोलियां भी चलानी पड़ीं। इस दौरान पुलिस की एक गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान एक अत्याधुनिक रिवॉल्वर जब्त किया। साथ ही संदेह के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया। उधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना को लेकर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की, जिसके बाद जिले के भाटपाड़ा और जगदल में धारा 144 लागू कर दी गई।

लौट गए पुलिस महानिदेशक
हिंसा की वारदात भाटपाड़ा में नवनिर्मित थाने के उद्घाटन से एक घंटे पहले भाटपाड़ा पुलिस चौकी से महज 200 गज के दायरे में हुई। इस वारदात के कारण थाने का उद्घाटन करने जा रहे राज्य के पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र आधे रास्ते से ही कोलकाता लौट गए और उद्घाटन कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को फटकार : मुख्यमंत्री ने बैठक में मुख्य सचिव मलय दे को फटकार लगाते हुए पूछा कि भाटपाड़ा में हालात सामान्य क्यों नहीं हो पा रहे हैं? उन्होंने इलाके में जमा करके रखे गए हथियारों की जब्ती के लिए विशेष अभियान चलाने और तीन दिनों में भाटपाड़ा के हालात सामान्य करने का निर्देश दिया। ममता ने इसी तरह आधे रास्ते से लौट आने को लेकर पुलिस महानिदेशक की भी खबर ली। बैठक खत्म होने के बाद पुलिस महानिदेशक फिर भाटपाड़ा के लिए रवाना हो गए।

भाजपा भेजेगी प्रतिनिधि दल
वारदात की विस्तृत जानकारी लेने भाजपा भाटपाड़ा में अपना संसदीय प्रतिनिधिदल भेजेगी। प्रतिनिधिदल इस बात का पता करेगा कि पुलिस ने किन हालात में गोली चलाई। इसकी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सौंपी जाएगी। तृणमूल ने घटना के पीछे भाजपा का हाथ बताया है, वहीं भाजपा ने इसे सत्तारूढ़ दल की साजिश करार दिया है।

पुलिस की गोलियों से हुई मौत
मौतें पुलिस की गोलियों से हुई हैं। पुलिस ने इलाके के दो गोलगप्पे बेचने वालों के घर पर धावा बोला। उनके भागने की कोशिश करने पर उन्हें प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मार दी गई।

-अर्जुन सिंह, भाजपा सांसद

ममता बनर्जी के निर्देश पर पुलिस ने गोलियां चलाईं
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर पुलिस ने गोलियां चलाईं। वह हार बर्दाश्त नहीं कर पा रही हैं। वह पुलिस के जरिए भाटपाड़ा पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रही हैं।

-मुकुल रॉय, भाजपा नेता

पुलिस ने एक राउंड भी गोली नहीं चलाई
भाटपाड़ा में पुलिस ने एक राउंड भी गोली नहीं चलाई। भाजपा के नए-पुराने कार्यकर्ताओं के बीच गोलीबारी हुई। भाटपाड़ा में 'पिता-पुत्र' मिलकर ये सब कर रहे हैं।

-ज्योतिप्रिय मल्लिक, खाद्य मंत्री, पश्चिम बंगाल

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.