राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के हावड़ा में कोरोना की वैक्सीन को लेकर गुरुवार को टीकाकरण केंद्र पर ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस व भाजपा समर्थक आपस में भिड़ गए और दोनों पक्षों में जमकर हिंसक झड़पें हुईं। देखते ही देखते टीकाकरण केंद्र रणक्षेत्र में बदल गया। दोनों दलों के समर्थकों ने बमबाजी व फायरिंग तक की। वैक्सीन लेने पहुंचे लोग किसी तरह जान बचाकर भागे। स्वास्थ्य विभाग के भी कर्मचारी टीकाकरण बंद कर वहां से चले गए। घटना हावड़ा ग्रामीण के जेबीपुर थाना अंतर्गत पुलगुस्तियां स्वास्थ्य केंद्र की है।

खबर मिलते ही पुलिस, रैफ व काम्बैट फोर्स के जवान पहुंचे और हालात को काबू में किया।इस हिंसक झड़प में दोनों पक्षों के कई कार्यकर्ता घायल हो गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल पर अपने लोगों को ही वैक्सीन दिलवाने का आरोप लगाया है। इसी को लेकर इतना बड़ा विवाद यहां हुआ। जानकारी के अनुसार पुलगुस्तियां स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार को वैक्सीन दी जा रही थी। काफी संख्या में ग्रामीण पहुंचे थे।

इसी बीच भाजपा समर्थकों को खबर मिली की उक्त स्वास्थ्य केंद्र पर तृणमूल नेता अपने कुछ परिचित लोगों को बुलाकर वैक्सीन दिला रहे हैं। इसके बाद कई भाजपा समर्थक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे। यहीं से दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हुई और यह हिंसक झड़प में बदल गई। दोनों पक्षों की ओर से बमबाजी व हवाई फायरिंग की गई। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

तृणमूल विधायक ने भाजपा पर लगाया आरोप

इधर, स्थानीय तृणमूल विधायक गुलशन मलिक ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने बदसलूकी शुरू की और यहीं से विवाद शुरू हुआ। इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस पिकेट बिठाया गया है।

Edited By: Vijay Kumar