Move to Jagran APP

भाजपाई बनने के बाद पहली बार नंदीग्राम में सुवेंदु की सभा से पहले हिंसा, भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

बंगाल में 34 सालों के माकपा शासन के परिवर्तन की पटकथा लिखने वाले ऐतिहासिक नंदीग्राम में कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी की जनसभा से पहले एक बार फिर हिंसा भड़क गई। भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार नंदीग्राम पहुंचकर सुवेंदु ने की सभा तृणमूल पर साधा निशाना

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 05:00 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 05:00 PM (IST)
भाजपाई बनने के बाद पहली बार नंदीग्राम में सुवेंदु की सभा से पहले हिंसा, भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला
भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार नंदीग्राम पहुंचकर सुवेंदु ने की सभा, तृणमूल पर साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में 34 सालों के माकपा शासन के परिवर्तन की पटकथा लिखने वाले ऐतिहासिक नंदीग्राम में कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी की जनसभा से पहले एक बार फिर हिंसा भड़क गई। हाल ही में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम में मंगलवार को जनसभा करने पहुंचे थे। सभा से पहले भाजपा कॢमयों पर हमले और बसों में तोडफ़ोड़ की गई। भाजपा ने सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है। इसका वीडियो भी सामने आया है। जब सुवेंदु के समर्थक सभा स्थल की ओर जा रहे थे, तो बसों में तोडफ़ोड़ की गई।

loksabha election banner

हिंसा की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और हालात को संभाला। घटना में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोप है कि पुलिस के सामने तृणमूल कार्यकर्ताओं ने तोडफ़ोड़ की। वहीं, सभा से पहले सुवेंदु ने टेंगुआ से नंदीग्राम तक रोड शो किया। जिसके बाद उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए तृणमूल पर जमकर हमला बोला। सुवेंदु ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का अत्याचार अब जल्द ही समाप्त होने वाला है और यहां भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि पहले मंत्री पद छोडऩे के बाद नंदीग्राम के लोगों ने मेरा स्वागत किया। फिर विधायक पद छोडऩे और अब भाजपा में शामिल होने पर यहां के लोगों ने मेरा स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मैं हिंदू ब्राह्मण परिवार का संतान हूं और धर्म के प्रति आस्था रखता हूं।

वहीं, जनप्रतिनिधि होने के नाते मैं हमेशा लोगों के साथ खड़ा रहता हूं और उनके लिए काम करता हूं। यहां के लोगों का प्यार व समर्थन ही मेरी सबसे बड़ी पूंजी है। वहीं, सुवेंदु के रोड शो व सभा में भारी भीड़ उमड़ी थी। बता दें कि सुवेंदु आठ जनवरी को भी नंदीग्राम में सभा करेंगे। इससे पहले सात जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी नंदीग्राम दिवस की बरसीं पर वहां सभा करने वाली थी, लेकिन इसे पहले ही रद कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.