Move to Jagran APP

Republic Day-2021: पूर्व रेलवे के आरपीएफ इंस्पेक्टर समेत दो को गणतंत्र दिवस पर मिला इंडियन पुलिस मेडल

पूर्व रेलवे अंतर्गत रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक इंस्पेक्टर और एक सहायक सब इंस्पेक्टर को 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर यात्री और रेलवे संपत्ति की सुरक्षा में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए इंडियन पुलिस मेडल से सम्मानित किया गया।

By PRITI JHAEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 08:53 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 08:56 AM (IST)
Republic Day-2021: पूर्व रेलवे के आरपीएफ इंस्पेक्टर समेत दो को गणतंत्र दिवस पर मिला इंडियन पुलिस मेडल
इंडियन पुलिस मेडल से सम्मानित दोनों आरपीएफ कर्मी।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। यात्री और रेलवे संपत्ति की सुरक्षा में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए पूर्व रेलवे अंतर्गत रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक इंस्पेक्टर और एक सहायक सब इंस्पेक्टर को 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर इंडियन पुलिस मेडल से सम्मानित किया गया। पूर्व रेलवे की ओर से शनिवार को जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

इसमें बताया गया कि पुलिस पदक से सम्मानित होने वालों में पूर्व रेलवे के आसनसोल रेल मंडल में आरपीएफ के आईटी सेल में तैनात इंस्पेक्टर राजेश कुमार केशरी तथा ए एंड डी विंग में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टेर संजय भटटाचार्य शामिल हैं। इधर, दोनों कर्मियों को इंडियन पुलिस पदक मिलने की घोषणा से पूरे पूर्व रेलवे एवं खासकर आसनसोल मंडल में आरपीएफ विभाग में हर्ष का माहौल है। आरपीएफ कर्मी व अधिकारी अपने कर्मियों की इस उपलब्धि पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

बता दें कि कुछ वर्ष पहले हावड़ा रेल मंडल में बतौर सीआइबी प्रभारी में तैनाती के दौरान इंस्पेक्टर राजेश कुमार केशरी ने निरंतर अभियान चलाकर टिकट दलालों की धरपकड कर रेल टिकट कालाबाजारी में काफी हद तक अंकुश लगाया था। आरपीएफ की सख्ती से टिकट दलालों ने रेल परिसर को छोड़ दिया था। उनके उत्कृष्ठ कार्य की आरपीएफ के उच्चाधिकारियों ने भी सराहना की थी। जानकारी के अनुसार, आसनसोल में तबादला होने के बाद उन्होंने आइटी सेल में भी कई महत्विपूर्ण कार्य को बखूबी अंजाम दिया है।इधर, दोनों आरपीएफ कर्मियों को इंडियन पुलिस पदक का सम्मान मिलने से पूर्व रेलवे के आला अधिकारियों ने उन्हेंं बधाई दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.