कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल (Bengal) के हुगली (Hooghly) जिले के तारकेश्वर (Tarakeswar) स्थित बाबा तारकनाथ के मंदिर (Baba Taraknath Temple) में पूजा करने जा रहे दो श्रद्धालुओं की सड़क हादसे में मौत हो गई। मृतकों के नाम दीपंकर साव (27) और सुमन मंडल (35) हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए चंदननगर महकमा अस्पताल (Chandannagar Mehkama Hospital)भेजा दिया गया है। पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। मृतक दीपंकर साव तारकेश्वर के ही रहने वाले थे। जबकि सुमन मंडल हावड़ा मैदान इलाके का निवासी था।

गंगा जल लेने जा रहे थे सेवड़ाफुली 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार रात ढाई बजे के करीब सुमन मंडल अपने दोस्तों के साथ मोटरबाइक से तारकनाथ के मंदिर में पूजा करने जा रहे थे। उसी समय दूसरी ओर से दीपंकर साव बाबा तारकनाथ के जलाभिषेक के लिए गंगा जल लेने मोटरबाइक से सेवड़ाफुली जा रहे थे। हरिपाल थाना क्षेत्र के बैद्यबाटी-तारकेश्वर रोड के पास कैकला इलाके में इन दोनों की मोटरबाइक में आमने-सामने की टक्कर हो गई।

बाबा तारकनाथ के मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई थी

पुलिस की मदद से दोनों को बुरी तरह घायल हालत में हरिपाल ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गौरतलब है कि सोमवार को पूर्णिमा होने के कारण सुबह से ही बाबा तारकनाथ के मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई थी। कुछ भक्त सेवड़ाफुली के निमाई तीर्थ घाट से कांवड़ लेकर पैदल यात्रा करके बाबा के मंदिर पहुंचे थे और उनका जलाभिषेक किया था।

Edited By: Babita Kashyap