राज्य ब्यूरो, कोलकाता । बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती जारी है और इस सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रत्याशी व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रुझानों में बड़ी जीत की ओर आगे बढ़ रही हैं। ममता शुरू से ही लगातार आगे चल रही हैं और 12वें राउंड की गिनती के बाद 35 हजार से अधिक वोटों की लीड बना ली हैं।

इस बीच ममता बनर्जी के घर बड़ी संख्या में टीएमसी नेताओं, कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। बड़ी संख्या में ममता के घर के बाहर समर्थक पहुंच चुके हैं और ये लोग जश्न मना रहे हैं। यहां तृणमूल कार्यकर्ता एक दूसरे को हरे रंग की अबीर-गुलाल लगाने के साथ जश्न में डूबे हैं और खेला होबे की धुन पर थिरक रहे हैं। कोलकाता के अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी तृणमूल कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता घर से बाहर निकल कर जश्न मना रहे हैं।

इस बीच ममता को बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। मतगणना के रुझानों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि है ये ममता दीदी की जो जीत है वही, सत्यमेव जयते की रीत है।

गौरतलब है कि भवानीपुर उपचुनाव में ममता बनर्जी के शानदार प्रदर्शन को लेकर एक तरफ जहां तृणमूल कार्यकर्ता जश्न में डूबे हैं, वहीं दूसरी ओर कोलकाता के मुरलीधर सेन लेन स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय के बाहर सुबह से ही सन्नाटा पसरा है। बाकी दिनों में जहां प्रदेश मुख्यालय के बाहर नेताओं व कार्यकर्ताओं एवं गाड़ियों का जमावड़ा लगा रहता था, वहीं आज यहां सन्नाटा पसरा है।

उल्लेखनीय है कि भवानीपुर उपचुनाव के नतीजे पर पूरे देश की नजर है। इस सीट के लिए 30 सितंबर को मतदान हुआ था। मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता का उपचुनाव जीतना जरूरी था। वहीं, रुझानों को देखकर साफ लग रहा है कि ममता बनर्जी इस सीट से बड़ी जीत की ओर अग्रसर हैं। 

Edited By: Priti Jha