राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए गुरुवार को हुए मतदान के बीच आरामबाग से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद अपरूपा पोद्दार ने इस सीट से पार्टी उम्मीदवार व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रिकार्ड अंतर से जीत के लिए हवन किया। अपरूपा ने हिंदू रीति रिवाज से हुगली जिले के खानाकुल स्थित शक्ति पीठ में जाकर पूजा अर्चना की और मंदिर के सामने ही हवन का आयोजन करवाया। इस दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्र के तृणमूल कार्यकर्ता मौजूद थे।

ममता बनर्जी की जीत के लिए एक तरफ अपरूपा ने जहां हवन पूजन कराया, तो दूसरी ओर उनके पति एवं तृणमूल नेता साकीर अली ने रिसड़ा में पीर बाबा के दरगाह पर जाकर चादर चढ़ाई। इस संबंध में अपरूपा ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य का सर्वांगीण विकास हो रहा है। ऐसी स्थिति में उनका चुनाव जीतना जरूरी है और वह भवानीपुर में चुनाव जीत रही हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन वह चाहती हैं कि पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर में रिकार्ड मतों से जीत हासिल करें, इसीलिए मैं और मेरे पति ने अपने-अपने धर्म व रीति रिवाज के अनुसार मंदिर एवं दरगाह में जाकर मत्था टेका।

साथ ही हवन का आयोजन कर ईश्वर से उन्होंने कामना की है कि ममता बनर्जी रिकार्ड मतों से जीत हासिल करें, ताकि भाजपा का पूरे देश से सफाया किया जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही एकमात्र ऐसी महिला हैं जो भाजपा को देश से हटाने के लिए अकेले दम पर लड़ रही हैं। बता दें कि गुरुवार सुबह सांसद अपरूपा पोद्दार ने अपने सांसदीय क्षेत्र अंतर्गत खानाकुल विधानसभा इलाके के रत्नावली नदी के तट पर स्थित विख्यात 51 शक्ति पीठ में एक रत्नावली काली मंदिर में पूजा- अर्चना की। इसके बाद पुरोहितों के साथ उन्होंने हवन किया। पौराणिक कथा के अनुसार माता काली का यहां दाया स्कंध गिरा था।

इस मंदिर में काली के रूप में माता शक्ति की पूजा की जाती है। उधर, अपरूपा पोद्दार के पति एवं रिसड़ा नगरपालिका प्रशासनिक मडंल के सदस्य साकीर अली ने पीर बाबा के दरगाह में जाकर चादर चढ़ाया और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की जीत के लिए दुआ मांगी। साकीर अली ने बताया कि बंगाल के लोगों का आशीर्वाद ममता बनर्जी के साथ है। उनके नेतृत्व में पांच साल अमन चैन के साथ बंगाल की सरकार चले इसके लिए हमने पीर बाबा के दरगाह में जाकर सजदा किया। 

Edited By: Vijay Kumar