Move to Jagran APP

Rahul vs Mamta: तृणमूल ने दिया राहुल गांधी को करारा जवाब, कहा- अपना घर बर्बाद हो चुका, दूसरे के घर में झांक रहे

तृणमूल कांग्रेस ने राहुल गांधी के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा को हराना किसी क्षेत्रीय पार्टी के बस की बात नहीं है। यह लड़ाई कांग्रेस को ही लड़नी होगी। तृणमूल ने अपने मुखपत्र जागो बांग्ला के संपादकीय में यह लिखा।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 07:40 PM (IST)
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राहुल गांधी।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस ने राहुल गांधी के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा को हराना किसी क्षेत्रीय पार्टी के बस की बात नहीं है। यह लड़ाई कांग्रेस को ही लड़नी होगी। तृणमूल ने अपने मुखपत्र 'जागो बांग्ला' के संपादकीय में इसका पलट जवाब देते हुए कहा है कि कांग्रेस भाजपा की असली विरोधी है, लोग अब इस बात पर यकीन नहीं करते। लोगों ने अपने अनुभव से जाना है कि विरोधी चेहरा अब ममता बनर्जी हैं। भाजपा भी इस बात को समझ रही है इसलिए उनके निशाने पर तृणमूल रहती है।

loksabha election banner

एक ही मतलब- अपनी गलती पर पर्दा डालना

संपादकीय में आगे कहा गया है कि जिसका अपना घर बर्बाद हो चुका है, वह दूसरे के घर में झांककर देखने की कोशिश कर रही है। दूसरे की गलतियां ढूंढने की कोशिश कर रही है। इसका एक ही मकसद है, अपनी गलतियों पर पर्दा डालकर दूसरे को दोषी साबित करना। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा को सिर्फ कांग्रेस ही हरा सकती है, क्षेत्रीय पार्टियां नहीं। भाजपा के खिलाफ आदर्श की लड़ाई है और क्षेत्रीय पार्टियों का कोई आदर्श नहीं है। संपादकीय में सवाल किया गया है कि कांग्रेस विभिन्न राज्यों में कमजोर हो चुकी है। बंगाल से केरल और गोवा से पंजाब, कांग्रेस कहीं तृणमूल, कहीं आम आदमी पार्टी तो कहीं भाजपा से हार रही है। फिर वह भाजपा का मुकाबला कैसे करेगी? कहीं-कहीं तो सरकार चलाने के लिए उसे क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन करना पड़ रहा है।

ममता हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठ सकतीं

हालांकि, संपादकीय में यह भी कहा गया है कि कांग्रेस को अलग रखकर तृणमूल 2024 का लोकसभा चुनाव लडऩे की बात नहीं सोच रही लेकिन भाजपा के खिलाफ कांग्रेस बार-बार विफल साबित हो रही है इसलिए तृणमूल हाथ पर हाथ धरे बैठी नहीं रह सकती। ममता बनर्जी वही काम कर रही है, जिसमें कांग्रेस विफल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.