Move to Jagran APP

कारखाने के सेप्टिक टैंक से तृणमूल कांग्रेस नेता का शव बरामद

दिगबेड़िया इलाके में स्थित एक कारखाने के सेप्टिक टैंक से तृणमूल नेता का शव बरामद हुआ। मृतक का नाम सुधीर दास (62) है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 10:22 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 10:22 AM (IST)
कारखाने के सेप्टिक टैंक से तृणमूल कांग्रेस नेता का शव बरामद

बैरकपुर, संवाद सूत्र। मध्यमग्राम थानांतर्गत दिगबेड़िया इलाके में स्थित एक कारखाने के सेप्टिक टैंक से तृणमूल नेता का शव बरामद हुआ। मृतक का नाम सुधीर दास (62) है। मध्यमग्राम नगरपालिका के एक नंबर वार्ड के वाशिंदा सुधीर उस कारखाने में काम करते थे। उनके सिर पर किसी भारी चीज से वार करने के बाद गला घोंटकर उनकी हत्या की गई है। उनके हाथ बंधे हुए थे।

loksabha election banner

सेप्टिक टैंक में शव फेंकने के बाद उसे ढक्कन से बंद करके उसपर सीमेंट-बालू चढ़ा दिया गया था ताकि अपराध छिपाने के साथ ही शव के सड़ने की दुगर्ंध बाहर नहीं आए। इस मामले में पुलिस कारखाने के सुरक्षाकर्मी शिबू (65) को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है। शिबू बार-बार अपना बयान बदल रहा है। कारखाने से सुधीर की साइकिल और बैग बरामद हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुधीर शनिवार सुबह कारखाने में ड्यूटी पर गए थे। वहां से उनके वापस नहीं लौटने पर घरवाले चिंतित हो उठे। दोपहर दो बजे से घरवालों ने सभी संभावित स्थानों पर उन्हें तलाशा लेकिन कहीं उनका पता नहीं चला। इसके बाद उनकी पत्नी माला दास ने थाने में उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। जांच में उतरी मध्यमग्राम थाने की पुलिस ने कारखाने में लगे सीसीटीवी कैमरों के वीडियो फुटेज को खंगाला। फुटेज में देखा गया कि सुधीर कारखाने में प्रवेश कर रहा है लेकिन उन्हें बाहर निकलते नहीं देखा गया।

कारखाने में सुधीर के प्रवेश करने के 20 मिनट बाद एक व्यक्ति को गमछे से अपना पहचान छिपाए निकलते देखा गया। पुलिस ने कारखाने के अंदर सघन तलाशी शुरू की। रात तीन बजे कारखाने के सेप्टिक टैंक से उनका शव बरामद हुआ।

सुधीर की छोटी बहन ने बताया कि उनका निर्माणाधीन मकान है। उस मकान की जमीन को लेकर उनका विनय राय नामक व्यक्ति से विवाद था। उसने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। उधर सुधीर की पत्नी का कहना है कि सिंडिकेट राज का विरोध करने के कारण उनके पति कुछ लोगों की आंखों की किरकिरी हो उठे थे। असामाजिक क्रियाकलापों का विरोध करने के कारण ही उनके पति की हत्या हुई है।

स्थानीय विधायक रथिन घोष ने बताया कि जमीन विवाद हो अथवा सिंडिकेट विवाद, पुलिस को हर हाल में अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी पड़ेगी। पोस्टमार्टम के बाद रविवार को सुधीर दास के शव को उनके घरवालों के हवाले कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.