कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस ने 'भाजपा से सुरक्षित हूं' डिजिटल अभियान चलाया है, ताकि 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले भगवा पार्टी को घेरा जा सके। तृणमूल कांग्रेस शासित पश्चिम बंगाल में भाजपा का प्रभाव बढ़ा है और आगामी विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

भाजपा की कटु आलोचक तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन चुनावों में जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश करेंगी। पार्टी का दावा है कि 2,89,784 लोग पहले ही साइट पर लॉग-इन कर खुद को सुरक्षित बता चुके हैं। तृणमूल के इस डिजिटल अभियान का श्रेय चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और उनकी टीम आई-पैक को दिया जा रहा है।

इस अभियान में हिस्सा लेने वाले लोगों को संबंधित वेबसाइट 'सेव बंगाल फ्रॉम बीजेपी डॉट कॉम' पर पंजीकृत करके पूरे देश में किये जा रहे भाजपा के कथित गलत कामों से खुद को सुरक्षित बताना होगा।'' अभियान को लेकर तृणमूल के एक बयान में कहा गया है, ''भाजपा विभाजनकारी राजनीति, निरंकुशता, असमानता को बढ़ावा देकर तथा व्यक्तिगत पसंद पर अंकुश लगाकर सामाजिक ताने-बाने को नष्ट कर रही है।

भाजपा हाशिए पर मौजूद समुदायों और महिलाओं के खिलाफ हिंसा के जरिये नफरत फैलाने में विश्वास करती है।'' बयान में कहा गया है, ''बंगाल के लोग भाजपा की इन चालों का पुरजोर विरोध करते हैं और अब पहले से कहीं ज्यादा नागरिकों को इन कुप्रथाओं के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।'' 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस