Move to Jagran APP

विधायक ने की ममता बनर्जी को भारतरत्न देने की मांग, कहा - उनकी परियोजनाओं को पूरे विश्व में सराहा गया

टीएमसी के विधायक ने मांग की है कि सीएम ममता बनर्जी को भारत रत्न दिया जाना चाहिए। उन्होंने सभी आयु वर्ग के लोगों की सेवा के लिए काम किया है। वहीं राज्य परिवहन मंत्री ने सीएम ममता बनर्जी की तुलना पुरी के जगन्नाथ रथ से की।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Sun, 29 Jan 2023 05:45 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 05:45 PM (IST)
विधायक ने की ममता बनर्जी को भारतरत्न देने की मांग, कहा - उनकी परियोजनाओं को पूरे विश्व में सराहा गया
टीएमसी विधायक ने सीएम ममता बनर्जी को भारत रत्न देने की मांग की।

कोलकाता, ऑनलाइन डेस्क। बनगांव जिला तृणमूल संगठन अध्यक्ष व बागदा के विधायक विश्वजीत दास ने अब ममता बनर्जी को भारतरत्न देने की मांग उठाई है। शनिवार को गोपालनगर में एक सभा के दौरान अपने भाषण में उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनके कार्यों के लिए भारत रत्न दिया ही जाना चाहिए। सभा में परिवहन मंत्री स्नेहाशिष चक्रवर्ती भी मौजूद थे।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि ममता बनर्जी ने जन्म से लेकर मृत्यु तक लोगों को सुविधा पहुंचाने के लिए सरकारी योजनाएं शुरू की हैं जिसका अब केंद्र भी अनुसरण कर रहा है। सिर्फ केंद्र नहीं सारे विश्व में हमारे परियोजनाओं की चर्चा है, उन्हें सम्मान दिया जाता है अतः उन्हें भारत रत्न भी मिलना चाहिए। विधायक की इस मांग को लेकर मंत्री स्नेहाशिष चक्रवर्ती ने कहा कि जननेता ममता बनर्जी को वे इतना अधिक मानते हैं कि उन्होंने इस कारण ही अपनी ओर से यह मांग रखी है।

"जगन्नाथ देव के रथ की तरह ममता बनर्जी"

वहीं, राज्य के परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने ममता बनर्जी की तुलना पुरी के जगन्नाथ रथ से की। उन्होंने कहा, "पुरी में जगन्नाथ देव के रथ की तरह ममता बनर्जी सभी का स्वागत करती हैं, हर कोई उनके पास आ सकता है। जैसे पहले समुद्र में मछलियां पकड़ने वाले जगन्नाथ के रथ की डोरी खींचते हैं तब हर कोई छू सकता है, इसी तरह ममता बनर्जी राइटर्स बिल्डिंग में नहीं बैठीं बल्कि कैबिनेट लेकर आम लोगों के पास दौड़ रही हैं। लोगों के पास जा रही हैं और बंगाल के जिले-जिले में प्रशासनिक बैठक कर रही हैं।" आपको बताते चलें कि ममता बनर्जी जिले-जिले में प्रशासनिक बैठक करती हैं और लोगों की समस्याएं सुनती हैं।

मां शारदा से की थी ममता बनर्जी की तुलना

गौरतलब है कि इससे पहले तृणमूल विधायक व पूर्व मंत्री निर्मल माजी ने मुख्यमंत्री व पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी की मां शारदा से तुलना कर थी। कुछ महीनों पहले उन्होंने एक कार्यक्रम में ममता को वर्तमान समय की मां शारदा देवी करार दिया। विधायक ने सिर्फ भावनाओं में ही नहीं बल्कि अपनी टिप्पणी के पक्ष में तर्क भी दिया था। माजी ने दावा किया था कि शारदा मां ने अपने निधन से कुछ दिन पूर्व कहा था कि वह कालीघाट इलाके में मनुष्य रूप में जन्म लेंगी और त्याग और परित्याग के माध्यम से सामाजिक कार्यों से जुड़ी रहेंगी।

यह भी पढ़ें: Bengal News: विश्वभारती की जमीन के विवाद के बीच अमर्त्य सेन के घर जा सकती हैं सीएम ममता बनर्जी

Kolkata News: अमित शाह 12 फरवरी को कर सकते हैं बंगाल का दौरा, आगामी पंचायत और लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा गंभीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.