Move to Jagran APP

'पीएम मोदी के लिए मैं बनाऊंगी मंदिर...', प्रधानमंत्री के लिए ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा?

Mamata Banerjee on PM Modi टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी की एक टिप्पणी को लेकर उन पर तंज कसा है। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के एक इंटरव्यू में दिए गए बयान का हवाला दिया है। उन्होंने कहा कि अगर मोदी की ऊर्जा बायोलॉजिकल नहीं हैं तो फिर उन्हें मंदिर में ही रहना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Published: Fri, 24 May 2024 04:47 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 04:47 PM (IST)
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर तंज कसा है

जागरण संवाददाता, कोलकाता। लोकसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग शनिवार को होने जा रही है। वोटिंग से पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला है। दरअसल, ममता बनर्जी शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना जिले के मथुरापुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने हाईकोर्ट द्वारा ओबीसी सर्टिफिकेट खारिज किए जाने के मुद्दे पर भी बोला।

ममता ने कहा कि मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि कुछ न्यायाधीशों के फैसले बुनियादी योग्यता नहीं रखते। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट एक न्यायाधीश ने आरएसएस से अपने जुड़ाव को स्वीकार किया है।

'मोदी के लिए मंदिर बनाऊंगी'

ममता ने रैली के दौरान पीएम मोदी के एक बयान को लेकर उन पर तंज भी कसा। ममता ने कहा कि अगर उन्हें भगवान ने भेजा है, तो उनके लिए मंदिर में रहना बेहतर है। मैं उस मंदिर के निर्माण की व्यवस्था करूंगी।

आईएनडीआईए का हिस्सा रहेगी टीएमसी

मुख्यमंत्री ने इस दौरान यह भी स्पष्ट किया है कि टीएमसी विपक्षी आईएनडीआईए गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि पूरी संभावना है कि आईएनडीआईए गठबंधन सत्ता में आएगा और हम देश को नेतृत्व देंगे।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने क्या कहा?

इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ ने बुधवार को एक अहम फैसले में बंगाल में कई वर्गों का ओबीसी के दर्जे को रद्द कर 2010 के बाद जारी सभी ओबीसी प्रमाण पत्र निरस्त कर दिए थे। मुख्यमंत्री ने इस निर्णय पर फिर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए दोहराया कि राज्य में कई वर्गों का ओबीसी आरक्षण का दर्जा रद्द करने का अदालत का यह आदेश स्वीकार करने योग्य नहीं है। यह शर्मनाक है। मैं इस फैसले को स्वीकार नहीं करती और मैं हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाऊंगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.