जागरण संवाददाता, कोलकाता । कोलकाता के लेक टाउन थाना इलाके में स्थित घड़ी मोड़ के पास सोमवार देर रात पुलिस की टीम ने वाहन मे लाखों रुपये नगद ले जा रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार सुबह इस बारे में जानकारी मिली है।

हालांकि पुलिस की ओर से फिलहाल पकड़े गए लोगों की पहचान और कितने रुपये बरामद किए गए हैं, इसका खुलासा नहीं किया गया है। बताया गया है कि कोलकाता में बड़ी मात्रा में नगदी के लेनदेन की पुख्ता सूचना पुलिस को पहले से मिल गई थी जिसके बाद प्रत्येक इलाके पर नजर रखी गई थी।

इस बीच लेक टाउन के घड़ी मोड़ पर रात 3:00 बजे के करीब दिल्ली नंबर की एक गाड़ी पंजीकरण संख्या डीएल-10सी के 6330 के बारे में पुलिस को सूचना मिली। तुरंत इस गाड़ी को चारों ओर से घेरकर रोक लिया गया। इसमें तीन लोग सवार थे जिन्हें हिरासत में लेकर लेक टाउन थाना ले जाया गया।

गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें भरकर रखे गए, नगदी बरामद किए गए हैं। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ हुई हैं और उनके पास नकदी से संबंधित कोई भी पुख्ता जवाब नहीं था जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। ये लोग दिल्ली से इतनी बड़ी मात्रा में कैश लेकर कोलकाता क्यों आए थे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है। 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha