Move to Jagran APP

उत्तर, मध्य और दक्षिण हावड़ा में स्ट्रीट डॉग्स का आंतक, शिकायत के बाद भी कोई समाधान नहीं

स्ट्रीट डॉग्स की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। स्‍थानीय प्रशासन को सूचना देने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो रहा है। दिन हो या रात ये पैदल और बाइक सवारों की ओर दौड़ पड़ते हैं आए दिन यहां इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 07:47 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 07:47 AM (IST)
उत्तर, मध्य और दक्षिण हावड़ा में स्ट्रीट डॉग्स का आंतक, शिकायत के बाद भी कोई समाधान नहीं
Terror of street dogs: उत्तर, मध्य और दक्षिण हावड़ा में स्ट्रीट डॉग्स का आंतक बढ़ गया है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना में और कोरोना के बाद उत्तर, मध्य और दक्षिण हावड़ा में स्ट्रीट डॉग्स का आंतक बढ़ गया है। आरोप है कि दिन में या रात में पैदल चलने वालों या बाइक सवारों की तरफ दौड़ते हैं और आए दिन हादसे होते रहते हैं। आरोप है कि कुत्ते के काटने से छोटे से लेकर बड़े तक सभी रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि स्थानीय प्रशासन को सूचना देने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ हालांकि प्रशासन ने आरोपों को स्वीकार करते हुए कार्रवाई का वादा किया है। हावड़ा नगर निगम में चौधरी बागान बिहारीलाल चक्रवर्ती लेन की रहने वाली आशा कुमारी ने शिकायत की, कुत्ते को ले जाने को लेकर कई बार शिकायत कर चुकी हूं।

अधिकारियों को इस बात की कोई परवाह नहीं है। स्ट्रीट डॉग्स ने बहुतों को काटा है। इसमें मेरे पति, बेटा और बेटी शामिल है। यही हाल नंदीबागान, पिलखाना, डॉनबोस्को लिलुआ का है। यहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि स्ट्रीट डॉग्स पीछे लग जाते हैं। इससे गलियों से गुजरने में डर लगता है। बोर्ड ऑफ एडमिस्ट्रेटर के चेयरमैन डॉ. सुजय चक्रवर्ती ने कहा कि ‘हमें 6 शिकायतें मिली हैं हमने पशुपालन विभाग से भी मामले की रिपोर्ट देने का अनुरोध किया है लेकिन सभी को सावधान रहना होगा ।

सॉल्टलेक से कार चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार

-सॉल्टलेक में सक्रिय कार चोर गिरोह के सरगना को विधाननगर उत्तर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम आकाश सेठ है। अभियुक्त युवक बेलियाघाटा इलाके का रहने वाला है। उसके पास से चोरी की गई होंडा सिटी कार को पुलिस ने बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार साल्टलेक सहित कोलकाता, राजारहाट, न्यू टाउन इलाके में कार चोरी की घटना दिन-ब-दिन बढ़ रही थी। ऐसी ही एक चोरी की घटना को साॅल्टलेक के सीए ब्लॉक में अंजाम दिया गया था। सीए ब्लॉक के एक मकान में ड्राइवर गैराज में कार रखने के बाद भोजन करने के लिए बाहर चला गया।

आरोप है कि जब ड्राइवर वापस लौटा तो उसने देखा कि गैराज से चाबी एवं कार दोनों ही गायब हैं। इस घटना की शिकायत मिलने के बाद विधाननगर उत्तर थाना की पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना आकाश सेठ को गिरफ्तार किया। फिलहाल पुलिस जांच कर पता लगा रही है कि अभियुक्त के खिलाफ कितने आपराधिक मामले चल रहे हैं और उसने कितनी कार चुरायी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.