Move to Jagran APP

Suvendu Adhikari: लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार शाह से मिले सुवेंदु, दोनों नेताओं के बीच क्या हुई बातचीत?

सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की। सुवेंदु ने शाह को राज्य के विभिन्न हिस्सों में सामने आई सार्वजनिक पिटाई की घटनाओं का वीडियो फुटेज भी दिया है। वहीं सुवेंदु ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की है। शाह-सुवेंदु के बीच बैठक प्रदेश भाजपा के लिए अहम मानी जा रही है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Thu, 11 Jul 2024 07:14 PM (IST)
Suvendu Adhikari: लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार शाह से मिले सुवेंदु, दोनों नेताओं के बीच क्या हुई बातचीत?
दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले सुवेंदु अधिकारी। फोटोः @SuvenduWB

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। लोकसभा चुनाव के नतीजे चार जून को घोषित हुए थे। एक महीने से ज्यादा समय के बाद नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की।

दोनों नेताओं को बीच हुई 45 मिनट तक बातचीत

सुवेंदु ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री शाह के आवास पर उनकी करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई। उन्होंने ये भी बताया कि क्या चर्चा हुई। उन्होंने चोपड़ा से लेकर कामरहाटी तक हुई घटना के बारे में शाह को एक रिपोर्ट सौंपी है।

सार्वजनिक पिटाई की घटनाओं का सौंपा वीडियो

सुवेंदु ने शाह को राज्य के विभिन्न हिस्सों में सामने आई सार्वजनिक पिटाई की घटनाओं का वीडियो फुटेज भी दिया है, लेकिन इसके अलावा और क्या चर्चा हुई होगी, इसे लेकर भाजपा नेताओं के बीच अटकलें चल रही हैं।

मालूम हो कि भले ही प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए खूब बंगाल आए, लेकिन शाह बहुत कम आए थे। उसी वक्त सुवेंदु-शाह से मुलाकात हुई थी, लेकिन चुनाव में भाजपा को जैसी उम्मीद थी, उम्मीद से कहीं कम सीटें मिलने के बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से अब तक कोई बंगाल नहीं आया है।

मानी जा रही है अहम बैठक

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के केंद्रीय राज्य मंत्री बनने के कारण भाजपा के प्रदेश नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व के बीच दिल्ली या कोलकाता में अलग से कोई बैठक नहीं हुई है। मोदी के शपथ ग्रहण के बीच और कई बार सुवेंदु दिल्ली गए लेकिन उन्होंने किसी भी शीर्ष नेता से अलग से मुलाकात नहीं की थी। ऐसे में गुरुवार की शाह-सुवेंदु के बीच बैठक प्रदेश भाजपा के लिए अहम मानी जा रही है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मिले अधिकारी

हालांकि, अधिकारी ने यह नहीं बताया कि क्या उन्होंने शाह से वोट के नतीजों या अन्य संगठनात्मक मुद्दों के बारे में बात की है या नहीं। वहीं, सुवेंदु ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की है।

अभी दिल्ली में ही हैं सुकांत

दूसरी ओर सुकांत अभी दिल्ली में हैं। प्रदेश भाजपा सूत्रों के मुताबिक, मंत्रालय के काम से राजधानी जाने के बावजूद उनकी शीर्ष केंद्रीय नेतृत्व से मिलने की कोई योजना नहीं है। सुकांत के मंत्री बनने से राज्य में भाजपा अध्यक्ष बदलने की संभावना है।

 प्रदेश भाजपा के कुछ नेताओं का कहना है कि सुवेंदु प्रदेश अध्यक्ष को लेकर बात करने नहीं गए थे, लेकिन हो सकता है कि वह कुछ संगठनात्मक मुद्दों पर बात हुई हो, क्योंकि नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं आने के बाद भाजपा के कई हलकों से सुवेंदु पर उंगलियां उठी हैं।

यह भी पढ़ेंः

बंगाल में अब पुलिस पर लगा युवक को पीट-पीटकर मार डालने का आरोप, मृतक के पिता ने अधिकारियों के खिलाफ दर्ज कराई FIR

WB Assembly: बंगाल में युवा विधायकों की संख्या बढ़ी पर स्नातक पास की घटी, 2016 में 43 प्रतिशत विधायक थे ग्रेजुएट