Move to Jagran APP

रैना ने दिखाए बंगाल को दिन में तारे

विशाल श्रेष्ठ, कोलकाता : कप्तान सुरेश रैना (नाबाद 126) और अक्षदीप नाथ (80) की आतिशी पारी की

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 02:59 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 02:59 AM (IST)
रैना ने दिखाए बंगाल को दिन में तारे
रैना ने दिखाए बंगाल को दिन में तारे

विशाल श्रेष्ठ, कोलकाता : कप्तान सुरेश रैना (नाबाद 126) और अक्षदीप नाथ (80) की आतिशी पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने सोमवार को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के सुपर लीग राउंड के ग्रुप 'बी' के मुकाबले में बंगाल को उसी के मैदान में रौंदते हुए 75 रन से शानदार जीत दर्ज की। ईडन गार्डेंस में हुए इस मैच में रैना अपने आइपीएल अवतार में नजर आए। सलामी बल्लेबाजों के सस्ते में निपटने के बाद उन्होंने अक्षदीप के साथ मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 163 रन की बड़ी साझेदारी निभाकर निर्धारित 20 ओवर में टीम स्कोर को तीन विकेट पर 235 पर ले गए। रैना लंबे समय बाद अपने आइपीएल अवतार में नजर आए। उन्होंने 59 गेंदों पर 126 रन की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें 13 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। वहीं अक्षदीप की पारी 7 चौके और 4 छक्के से सजी रही। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे बंगाल के सारे के सारे बल्लेबाज 160 रन पर ढेर हो गए। उत्तर प्रदेश के लिए कुलदीप यादव ने 4 और मोहसिन खान ने 3 विकेट लिए।

loksabha election banner

..........

गुरकीरत ने दिलाई पंजाब को रोमांचक जीत

वहीं जादवपुर यूनीवर्सिटी सेकेंड ग्राउंड में ग्रुप 'ए' के मुकाबले में गुरकीरत सिंह (43) की विस्फोटक बल्लेबाजी के बूते पंजाब ने मुंबई को 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत में मनन वोहरा (42) और युवराज सिंह (40) की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी का भी अहम योगदान रहा। पंजाब ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। मुंबई ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 79) और अखिल हरवड़कर (42) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 198 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को मनन वोहरा (42) और मनदीप सिंह की जोड़ी ने सधी शुरुआत दी, जिसे युवराज सिंह और गुरकीरत सिंह ने आगे बढ़ाया। गुरकीरत ने महज 18 गेंदों पर 43 रन की धुआंधार पारी खेली जिसमें 6 चौके और दो छक्के शामिल रहे। शरद लुम्बा भी 21 रन बनाकर जीत दर्ज करके ही पवेलियन लौटे।

...............

राजस्थान ने झारखंड को हराया

इसी दिन जादवपुर यूनीवर्सिटी सेकेंड ग्राउंड में हुए ग्रुप 'ए' के अन्य मैच में राजस्थान ने झारखंड को 4 विकेट से हरा दिया। झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 157 रन बनाए, जिसे राजस्थान ने पांच गेंदे शेष रहते 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए सलामी बल्लेबाज आदित्य गढ़वाल ने 45 और सलमान खान ने 34 रन बनाए। झारखंड के लिए विराट सिंह ने सर्वाधिक 43 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.