Move to Jagran APP

Delhi Violence: दिल्ली में हिंसा को लेकर बंगाल में विशेष सतर्कता, खुफिया विभाग को निगरानी बढ़ाने का निर्देश

Delhi Violence. दिल्ली की हिंसा को लेकर कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने अपने सभी स्तर के अधिकारियों को पूरी तरह से मुस्तैद रहने का निर्देश दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 05:38 PM (IST)
Delhi Violence: दिल्ली में हिंसा को लेकर बंगाल में विशेष सतर्कता, खुफिया विभाग को निगरानी बढ़ाने का निर्देश

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Delhi Violence. दिल्ली में फैली हिंसा की आग बंगाल न पहुंचे, इसे लेकर विशेष सर्तकता बरती जा रही है। राज्य सचिवालय से सूबे के सभी थानों को सतर्क किया गया है। खुफिया विभाग को भी निगरानी बढ़ाने को कहा गया है। कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने अपने सभी स्तर के अधिकारियों को पूरी तरह से मुस्तैद रहने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

कोलकाता पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगलवार सुबह पुलिस आयुक्त ने सभी उपायुक्तों, सहायक आयुक्तों और थाना प्रभारियों को इलाके में गश्त लगाने का निर्देश दिया। पुलिस कर्मियों को अपने-अपने क्षेत्र से अधिक सूचनाएं जुटाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही इलाके में वास करने वाले विभिन्न धर्मों के लोगों के साथ बातचीत करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधिकारियों को इलाके के प्रमुख लोगों और विभिन्न समुदायों के नेताओं के साथ नियमित संपर्क में भी रहने को कहा गया है। पुलिस अधिकारियों को अपने इलाकों में होने वाली छोटी-बड़ी सभी सभाओं पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस मुख्यालय की ओर से निर्देशित किया गया है कि सभी थाने अपने-अपने इलाकों में हो रही सभाओं या किसी भी तरह के आयोजन के बारे में विस्तृत जानकारी एकत्र करें, मसलन किस सभा के पीछे कौन लोग शामिल हैं। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ), ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआइएम), हिंदू संहिति व हिंदू सेना जैसे कïट्टरपंथी संगठनों की बैठक व सभा को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है। कोलकाता की तरह ही पूरे राज्य के सभी थानों को आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया गया है।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, मुर्शिदाबाद और मालदा जिलों में काफी अशांति हुई थी। पुलिस को उन जिलों में अधिक सक्रिय रहने को कहा गया है। राज्य सचिवालय ने पुलिस को गांव के लोगों की मदद से खुफिया जानकारी जुटाने को कहा है। साथ ही पूर्व में दंगों में शामिल सभी संगठनों और उनके नेताओं की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि शाहीन बाग जैसा धरना कोलकाता के पार्क सर्कस इलाके में जारी है। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.