Move to Jagran APP

Bengal Politics: स्मृति ईरानी ने बोला हमला, TMC नेताओं के घर से लूट के पैसे की बरामदगी पर ममता बनर्जी जवाब दें

Bengal Politics भाजपा के लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत राज्य के दौरे पर आईं केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को जोरदार हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से तृणमूल नेताओं के घर से लूट के पैसे की बरामदगी पर जवाब देने की मांग की।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 10:57 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 10:57 AM (IST)
स्मृति ईरानी ने बोला हमला, TMC नेताओं के घर से लूट के पैसे की बरामदगी पर ममता बनर्जी जवाब दें

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में सीबीआइ व ईडी द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में हाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कई नेताओं की गिरफ्तारी व उनके घर से नोटों की बरामदगी पर भाजपा ममता सरकार के खिलाफ लगातार आक्रामक है। इस बीच भाजपा के लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत राज्य के दौरे पर आईं केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को जोरदार हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से तृणमूल नेताओं के घर से लूट के पैसे की बरामदगी पर जवाब देने की मांग की।

loksabha election banner

विभिन्न सरकारी योजनाओं का पैसा तृणमूल नेताओं द्वारा लूटा गया

हुगली जिले के श्रीरामपुर लोकसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सांगठनिक बैठक के दौरान स्मृति ने आरोप लगाया कि केंद्र द्वारा भेजा गया विभिन्न सरकारी योजनाओं का पैसा तृणमूल नेताओं द्वारा लूटा गया। स्मृति ने सवाल किया कि मनरेगा में गरीबों को काम क्यों नहीं दिया गया? पीएम किसान योजना से किसानों को क्यों वंचित रखा गया? आयुष्मान भारत योजना को बंगाल में लागू करने की अनुमति क्यों दी? आवास योजना का लाभ तृणमूल के लोगों को ही क्यों?

तृणमूल नेताओं के घर से लूट का पैसा कैसे हुआ बरामद

उन्होंने जोर देकर कहा कि ममता बनर्जी को जवाब देना होगा कि तृणमूल नेताओं के घर से लूट का पैसा कैसे बरामद हुआ। स्मृति ने यह भी दावा किया कि यूपीए सरकार से ज्यादा मोदी सरकार के दौरान बंगाल को ज्यादा पैसा दिया गया। उन्होंने उस पैसे का ममता से हिसाब देने की मांग की। बताते चलें कि हाल के दिनों में ईडी और सीबीआइ की बंगाल में कार्रवाई तेज है। शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में ईडी ने जुलाई में तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता व मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था। पार्थ की गरीबी अर्पिता चटर्जी के घर से ईडी ने छापेमारी के दौरान 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी, कई किलोग्राम सोने के गहने एवं करोड़ों की संपत्तियों के दस्तावेज जब किए थे। इसके बाद ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को अपने मंत्रिमंडल से हटा दिया था। साथ ही उन्हें पार्टी से भी निलंबित कर दिया गया था।

पार्थ की गिरफ्तारी के बाद सीबीआइ ने मवेशी तस्करी मामले में तृणमूल के एक और कद्दावर नेता व बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया था। जांच में सीबीआइ को अनुब्रत की भी कई अवैध संपत्तियों का पता चला। इसके बाद चिटफंड मामले में सीबीआइ ने पिछले महीने उत्तर 24 परगना जिले के हालीशहर नगर पालिका के चेयरमैन राजू सहनी को गिरफ्तार किया था। उनके घर से सीबीआइ ने करीब 80 लाख रुपये की नकदी व करोड़ों की संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए थे।

बंगाल कर्मचारी चयन आयोग के सदस्यों की अधिकतम आयु सीमा बढ़ाने वाला विधेयक विधानसभा से पारित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.