Move to Jagran APP

भाभी ने की थी ड्रम में डूबो कर नाबालिग देवर की हत्या, ड्रम से बरामद हुआ था बच्चे का शव

सास- ससुर रिजू को अधिक प्यार करते उस कारण कई बार उसे प्रताड़ित भी किया, सास द्वारा रिजू को अत्यधिक प्रेम से उसे नफरत होने लगी, उसने हत्या कर दी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 04 Jul 2018 09:51 AM (IST)Updated: Wed, 04 Jul 2018 02:49 PM (IST)
भाभी ने की थी ड्रम में डूबो कर नाबालिग देवर की हत्या, ड्रम से बरामद हुआ था बच्चे का शव

कोलकाता,जागरण संवाददाता। मेटियाबुर्ज थानांतर्गत पाहाड़पुर रोड में रिजू नामक आठ वर्षीय बच्चे की मौत डूबने से नहीं, बल्कि उसकी भाभी ने डूबो कर हत्या की थी। उसका नाम प्रियंका दास है। उसने राजू की हत्या इस कारण से कर दी कि उसके सास-ससुर रिजू को ज्यादा प्यार करते थे।

loksabha election banner

19 वर्षीय प्रियंका ने सोमवार की रात खुद इसकी जानकारी अपने पति सुब्रत को दी। इसके बाद परिवार के सदस्य उसे लेकर थाने पहुंचे और आत्मसमर्पण कराया। पुलिस प्रियंका को कब्जे में लेकर पूछताछ में जुट गई है।

रिजू के ड्रम में नहाने का शौक देख आया हत्या का आइडिया

कक्षा तीसरी के छात्र रिजू को ड्रम में पानी भर कर उसमें नहाने का शौक था इसी शौक को देख प्रियंका को उसकी हत्या का आइडिया आया। आरोपित प्रियंका ने बताया कि गत 29 जून की दोपहर वो उसकी सास डॉली के साथ घर में सो रही थी। पर बीच में ही उसकी नींद खुल गई। उसकी नजर रिजू पर पड़ी, जो ड्रम में घूस कर नहा रहा था।

वह चुपके से उठी और किसी को कुछ बताए बिना शौचालय के पास रखे ड्रम के पास पहुंची और उपर से ढक्कन बंद कर दिया, जिसमें रिजू स्नान रहा था। बाद में वापस आकर सास के पास सो गई। उसी दिन अपराह्न तीन बजे जब सास की नींद खुली, तो वे रिजू को तलाशने लगी। इसी क्रम में वह शौचालय के पास रखे नीले रंग के ड्रम के पास पहुंची। रिजू उसी में रखे पानी में डूबा था। इसके बाद रिजू को अस्पताल ले जाया गया यहां, चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही संदिग्ध हालत में मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी ड्रम के पानी में ही डूबने से मौत होने की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस भी इसे दुर्घटना मान कर केस बंद कर दिया।

ईष्या में की हत्या

प्रियंका ने पति को बताया कि उसकी सास और ससुर रिजू को अधिक प्यार करते थे। उसके कारण कई बार उसे प्रताड़ित भी किया गया। सास द्वारा रिजू को अत्यधिक प्रेम से उसे नफरत होने लगी और उसने हत्या कर दी। हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस प्रियंका के कबूलनामे के बाद पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

पुलिस को अब भी एक बार खटक रही है, कि ड्रम का ढक्कन किसने खोला। क्योंकि घटनावाले दिन जब रिजू की मां शौचालय के पास पहुंची, तो ड्रम का ढक्कन खुला था और रिजू उसमें रखे पानी में डूबा हुआ था।

गौरतलब है कि गत 29 जून को मेटियाबुर्ज के पहाड़पुर मोड़ इलाके से रिजू दास नामक 10 वर्षीय बच्चे का शव एक ड्रम से बरामद हुआ था। तब ड्रम में डूब कर मौत होने की बात सामने आई थी। इस दौरान बच्चे की भाभी ने भी ड्रम में डूबने से उसकी मौत की बात कही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.