Move to Jagran APP

Bengal Chunav:बंगाल में ममता के समर्थन में उतरीं जया बच्चन, बोलीं- वे अकेली महिला हैं, जो अत्याचारों के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं

Jaya Bachchan supports mamata benerjee बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी चरम पर है। इस बीच सोमवार को समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सदस्य व बीते जमाने की अभिनेत्री जया बच्चन भी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पक्ष में चुनाव करने के लिए कोलकाता पहुंचीं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 06:31 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 10:02 PM (IST)
Bengal Chunav:बंगाल में ममता के समर्थन में उतरीं जया बच्चन, बोलीं- वे अकेली महिला हैं, जो अत्याचारों के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं
तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार करने आईं जया ने इशारों में भाजपा पर साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी चरम पर है। इस बीच सोमवार को समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सदस्य व बीते जमाने की अभिनेत्री जया बच्चन भी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पक्ष में चुनाव करने के लिए कोलकाता पहुंचीं। प्रचार से पहले तृणमूल भवन में संवाददाताओं से बात करते हुए जया ने इशारों में भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि वह चाहती हैं कि ममता बनर्जी फिर से बंगाल की सीएम बनें। वे (ममता) अकेली महिला हैं, जो सभी अत्याचारों के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा- कोई मेरा धर्म कभी भी मुझसे नहीं छीने, मुझसे मेरा प्रजातांत्रिक अधिकार नहीं छीने। ममता बनर्जी अकेली महिला हैं, जो बंगाल के लोगों के प्रजातांत्रिक अधिकारों की रक्षा के लिए लड़ाई कर रही हैं। जो ममता बनर्जी को पसंद नहीं करते हैं, उनके संबंध में गलत-गलत बातें करते हैं। यह उनके लिए लज्जा है, लज्जा है। उन्होंने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री के लिए मेरे मन में अत्यंत प्रेम और सम्मान हैं। ममता बनर्जी के फिर से मुख्यमंत्री बनने पर बंगाल की और उन्नति होगी।

जया ने कहा कि मेरी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुझे ममता बनर्जी के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए बंगाल भेजा है। आने के पहले सोच रही थी क्या बोलूंगी? लेकिन जो मन में आता है, जो बुद्धि को अच्छा लगता है वह बोलती हूं। जया ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा, उनका (ममता बनर्जी का) सर फूटा, पैर टूटा लेकिन वह (भाजपा) उनके दिल, दिमाग और आगे बढ़ कर बंगाल को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने के दृढ़ निश्चय को नहीं तोड़ पाए। मैं मानती हूं कि ममता बनर्जी जो करना चाहती हैं वह हर हालत में कर के रहेंगी। बता दें कि जया अगले तीन दिनों तक यहां तृणमूल के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी। 

तृजया बच्चन ने तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में कोलकाता में किया रोड शो 

जया बच्चन ने दक्षिण कोलकाता की टॉलीगंज विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रत्याशी और बंगाल के मंत्री अरूप विश्वास के लिए सोमवार को रोड शो किया। इस दौरान बच्चन एक जीप पर सवार थी और उन्होंने समाजवादी पार्टी की लाल टोपी और मास्क लगाया हुआ था तथा वह लोगों की ओर हाथ हिला रही थी। रोड शो कुदघाट के साहापारा इलाके से शुरू हुआ और यह निर्वाचन क्षेत्र के रानीकुठी, बांसद्रोणी और नाकतला होते हुए निकला। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी के समर्थक वरिष्ठ अभिनेत्री का अभिवादन करने के लिए हरे रंग के गुब्बारे थामे हुए थे और बच्चन ने भी उनकी ओर हाथ हिलाया।

कई लोग तो बच्चन की एक झलक पाने के लिए छतों पर चढ़ गए और जया जी.. जया जी कह रहे थे। बच्चन ने मिली, अनामिका, ज़ंजीर और चुपके चुपके जैसी फिल्मों में शानदार किरदार निभाएं हैं। रोड शो बारिश की वजह से करीब एक घंटा देरी से शाम तकरीबन साढ़े पांच बजे शुरू हुआ और एक घंटे बाद वैष्णव घाट इलाके में खत्म हुआ। इससे पहले दिन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टॉलीगंज में पार्टी उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के पक्ष में रोड शो किया था। टॉलीगंज सीट पर चौथे चरण के तहत 10 अप्रैल को मतदान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.