Move to Jagran APP

भगवा दल के कार्यकर्ताओं ने ही लोगों को अशांति पैदा करने के लिए भड़काया : तृणमूल कांग्रेस

पलटवार-भाजपा अध्यक्ष पर हमले के आरोपों को तृणमूल ने किया खारिज। कहा समूची घटना की साजिश भाजपा ने रची थी इसका पता लगाना आवश्यक। घटना की जांच में सबकुछ साफ हो जाएगा। पुलिस ने कहा असल में क्या हुआ यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 10:14 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 10:14 PM (IST)
लोगों को भड़काने की कार्रवाई उनकी तरफ से, उनकी खुद की पार्टी के लोगों की तरफ से ही की गई।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को हुए हमले के चंद घंटे बाद तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि उसे सूचना मिली है कि भगवा दल के कार्यकर्ताओं ने ही लोगों को अशांति पैदा करने के लिए भड़काया था। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि क्या यह भाजपा का राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के ऐतिहासिक रिपोर्ट कार्ड से ध्यान हटाने का प्रयास था? मुखर्जी ने कहा, जेपी नड्डा ने आरोप लगाया है कि उनपर हमला हुआ। लेकिन हमारे पास सूचना है कि लोगों को भड़काने की कार्रवाई उनकी तरफ से, उनकी खुद की पार्टी के लोगों की तरफ से ही की गई। यह पता लगाना अत्यावश्यक है कि क्या समूची घटना की साजिश भाजपा ने रची थी? 

loksabha election banner

घटना की जांच में सबकुछ साफ हो जाएगा

उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से कहा कि वे भड़काऊ कार्रवाई के बावजूद भाजपा के जाल में फंसने से बचें। मुखर्जी ने कहा, हम अपने लोगों से उनसे दूरी बनाने को कहना चाहेंगे। उन्होंने कहा, क्या कथित हमला ममता बनर्जी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए आयोजित गुरुवार के कार्यक्रम से ध्यान हटाने का प्रयास था? पंचायत मंत्री ने आगे कहा कि घटना की जांच में सबकुछ साफ हो जाएगा। 

हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया

उन्होंने यह भी कहा कि यदि इस घटना में उनके दल के लोग लिप्त पाए जाते हैं तो उसके खिलाफ भी कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि सुबह नड्डा के काफिले पर हुए हमले में वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय सहित कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता घायल हो गए। पार्टी ने हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है। 

पता लगाने के लिए जांच की जा रही है

वहीं, बंगाल पुलिस ने ट्वीट किया कि स्थिति शांतिपूर्ण रही। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आयोजन स्थल, डायमंड हार्बर, दक्षिण 24 परगना सुरक्षित पहुंच गए। कुछ राहगीरों ने छिटपुट और अचानक से उनके काफिले के पीछे चल रहे वाहनों की तरफ पत्थर फेंके। पुलिस ने कहा, हर कोई सुरक्षित है और स्थिति शांतिपूर्ण है। असल में क्या हुआ, यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.