जागरण संवाददाता, आसनसोल। आसनसोल उत्तर थाना अंतर्गत जुबली मोड़ स्थित इंडियन बैंक में बुधवार को सात अपराधियों ने डकैती की वारदात को अंजाम देकर हड़कंप मचा दिया। पिस्टल व अन्य हथियारों से लैस अपराधी यहां से 38 लाख रुपये लूटकर भाग निकले। घटना से पूरे आसनसोल में सनसनी फैल गई है।

मौके पर नार्थ थाना पुलिस बल के साथ पहुंचे पुलिस अधिकारी सायक दास, अभिजीत चटर्जी ने कर्मियों से पूरे मामले की जानकारी ली। पुलिस डकैतों की तलाश में जुटी है। बताते हैं कि दिन के करीब डेढ़ बजे सात की संख्या में डकैतों ने बैंक पर धावा बोला। बैंक के बाहर तैनात सिविक पुलिस जवान को जबरन बैंक के अंदर ले गए। यहां बदमाशों ने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन हटाया।

इसके बाद सभी बैंक कर्मियों के मोबाइल कब्जे में किए। इस दौरान बैंक में एक महिला ग्राहक मौजूद थी। उसे पिस्टल दिखाकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद डकैतों ने कर्मियों से वाल्ट की चाबी मांगी। पिस्टल के बल पर वाल्ट खुलवा वहां से 38 लाख रुपये लेकर चलते बने। करीब चालीस मिनट में ही डकैती की वारदात को अंजाम देकर डकैत भाग निकले।

जानें, कब कहां हुई लूट 
रानीगंज के केनरा बैंक से लूटे गए थे 24 लाख
23 फरवरी, 2018 को रानीगंज के एनएसबी रोड स्थित केनरा बैंक में सशस्त्र डकैतों ने दिनदहाड़े धावा बोलकर चौबीस लाख रुपये लूट लिए थे। बैंक में छह की संख्या में घुसे अपराधियों ने प्रबंधक संदीप कुमार की पिटाई कर वोल्ट की चाभी छीनकर नकदी लेकर फरार हो गए थे।

मुथूट फाइनेंस में हुई थी आठ करोड़ की डकैती
हीरापुर थाना अंतर्गत बर्नपुर रोड स्थित मुथूट फाइनेंस की शाखा में 23 दिसंबर, 2017 की सुबह सात नकाबपोश अपराधी आठ करोड़ का सोना और साढ़े चार लाख रुपये नकद लूटकर बाइक से फरार हो गए थे। शिल्पांचल के इतिहास में यह लूट की अब तक की सबसे बड़ी वारदात थी।

Posted By: Preeti jha