Move to Jagran APP

एनआरएस मामले पर इस्तीफा दें ममता : मुकुल राय

-कहा स्वास्थ्य मंत्री के रूप में पूरी तरह से विफल हैं मुख्यमंत्री -समस्या सुलझाने के बजाय अपनाय

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 09:24 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 06:39 AM (IST)
एनआरएस मामले पर इस्तीफा दें ममता : मुकुल राय

-कहा, स्वास्थ्य मंत्री के रूप में पूरी तरह से विफल हैं मुख्यमंत्री

loksabha election banner

-समस्या सुलझाने के बजाय अपनाया अड़ियल रवैया

जागरण संवाददाता, कोलकाता : नीलरतन सरकार (एनआरएस) अस्पताल में 6 दिनों से जारी गतिरोध को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में रविवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राय ने कहा कि ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ स्वास्थ्य और गृह मंत्री भी हैं। डॉक्टरों पर हमले के लिए प्रशासन की विफलता है और इसकी जिम्मेवारी भी ममता बनर्जी की बनती है। छह दिनों से राज्यभर के लाखों लोग इलाज के लिए दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन समस्या के समाधान के बजाय ममता बनर्जी ने इसे स्वाभिमान का मामला बना लिया है। ऐसे में वह स्वास्थ्य मंत्री के रूप में भी पूरी तरह से विफल हैं। अविलंब उन्हें पद छोड़ देना चाहिए। मुकुल ने कहा कि राज्यभर में जो स्वास्थ्य संकट गहराया है, उसका तत्काल समाधान होना चाहिए। चिकित्सकों से बातचीत करने की जरूरत है, लेकिन मुख्यमंत्री इसे सुलझाने के बजाय अड़ियल रुख अपनाए हुए हैं।

.......................

'अभिषेक को नहीं पता ग्राम पंचायत व पंचायत समिति में अंतर' जागरण संवाददाता, कोलकाता : भाजपा नेता मुकुल राय ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर हमला बोला है। उन्होंने दावा किया है कि अभिषेक को ग्राम पंचायत और पंचायत समिति में मूलभूत अंतर नहीं पता है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुकुल ने कहा कि ममता बनर्जी की तरह अभिषेक बनर्जी भी झूठ बोलने की राजनीति करना सीख गए हैं। अभिषेक को बच्चा करार देते हुए उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले मैंने आरामबाग के चापाडागा और तालपुर ग्राम पंचायत के 17 लोगों को भाजपा में शामिल किया था। उसके ठीक दूसरे दिन अभिषेक बनर्जी आरामबाग गए थे और उन्होंने दावा किया था कि जिन लोगों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था वे वापस तृणमूल में चले गए हैं लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है। मुकुल ने चापाडागा ग्राम पंचायत के 11 और तालपुर के 7 सदस्यों को अपने पास खड़ा रखा था। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने भाजपा का दामन पिछले सप्ताह थामा था और यह आज भी भारतीय जनता पार्टी में ही हैं। अभिषेक बनर्जी ने जिन लोगों को वापस लेने की बात कह रहे हैं, वह झूठ है।

....................... -भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किए जा रहे हैं झूठे मामले भाजपा नेता मुकुल राय ने दावा किया कि राज्य में हर जगह हो रही हिंसा के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मामले बनाए जा रहे हैं। आरामबाग के खानाकुल में एक तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या का जिक्र करते हुए राय ने कहा कि शनिवार को तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या की गई है, लेकिन पुलिस सत्तारूढ़ तृणमूल को खुश करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुन-चुन कर मामले दर्ज कर रही है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या से भारतीय जनता पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। यह पूरी तरह से गुटबाजी का परिणाम है। उन्होंने चुनौती दी कि यदि राज्य सरकार सच में तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या में न्याय करना चाहती है तो घटना की निष्पक्ष जाच कराएं और दोषियों को सजा दे।

.......................

डॉक्टरों के समर्थन में सामने आया भारती का ऑडियो, करेंगी शिकायत जागरण संवाददाता, कोलकाता : कोलकाता समेत राज्यभर में 6 दिनों से चल रही चिकित्सकों की हड़ताल के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी की नेता व पूर्व आइपीएस भारती घोष का एक ऑडियो सामने आया है। इसमें सुना जा सकता है कि वह कह रही हैं कि डॉक्टरों के आदोलन को भाजपा का समर्थन है। ऑडियो में भारती घोष यह कहते हुए भी सुना जा सकता हैं कि आदोलनरत डॉक्टरों को हर तरह से मदद दी जाएगी। इसके बाद तृणमूल काग्रेस ने इसे लेकर हंगामा खड़ा किया है। पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल और अन्य जरिए से इसे प्रचारित किया जा रहा है। इसमें कहा जा रहा है कि डॉक्टरों के आदोलन को भाजपा का समर्थन है। हालाकि इस बारे में प्रतिक्रिया के लिए जब भारती से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि ऑडियो उनका नहीं है, बल्कि किसी ने मिमिक्री की है। भारती ने कहा है कि वह इसके खिलाफ साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराएंगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि यह फेक ऑडियो है। भारती घोष को बदनाम करने के लिए यह साजिश रची गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.