जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर जय श्री राम का मुद्दा सुर्खियों में है। इस बार हुगली जिले के एक स्कूल में जय श्री राम को लेकर हैरतअंगेज मामला प्रकाश में आया है। स्कूल की दसवीं की परीक्षा के टेस्ट में एक सवाल आया है, जिसमें छात्रों से पूछा गया है कि वह जय श्रीराम नारे का दुष्परिणाम बताएं।

जानकारी के मुताबिक, जिले के पोलबा स्थित एक स्कूल की दसवीं की परीक्षा के टेस्ट में छात्रों से सवाल किया गया है कि वह जय श्रीराम का दुष्परिणाम बताएं। साथ ही, एक और सवाल यह भी आया है कि वह कट मनी लौटाने के फायदे बताएं। इन सवालों को लेकर एक बार फिर चर्चा का बाजार गर्म है। हालांकि मामला प्रकाश में आने के बाद स्कूल के शिक्षक ने माफी मांगी है।

गौरतलब है कि इससे पहले दक्षिण 24 परगना जिले के विष्णुपुर थानांतर्गत बाखराहाट उच्च विद्यालय में जय श्रीराम बोलने पर बाहरी लोगों द्वारा स्कूल में घूस कर छात्रों से मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया था। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर बाहरी लोगों को स्कूल से खदेड़ा था। घटना के प्रतिवाद में छात्रों और उनके अभिभावकों ने प्रदर्शन किया था। सड़क अवरोध कर विरोध जताया था।

एक और मामले में एक टीचर ने क्लास वन में पढ़ने वाले बच्चे की सिर्फ इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी क्योंकि उसने क्लास में जय श्रीराम बोल दिया था। अब यह बच्चा स्कूल जाने के नाम से ही खौफ में आ जाता है। मामला मध्य हावड़ा स्थित श्रीरामकृष्ण शिक्षालय नामक स्कूल का था।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra