Move to Jagran APP

Politics in Kolkata blast : विजयवर्गीय बोले- चुनाव के पहले तृणमूल बंगाल में अराजकता फैलाने की कोशिश में

Politics in Kolkata blast भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- पुलिस मामले को दबाने की कोशिश में यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक छुपाकर रखे जाने की आंशका। तृणमूल के बेलियाघाटा मैन रोड स्थित एक क्लब में भयंकर धमाका हो गया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 06:49 PM (IST)
Politics in Kolkata blast : विजयवर्गीय बोले- चुनाव के पहले तृणमूल बंगाल में अराजकता फैलाने की कोशिश में
भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए काम करना बेहद चुनौती भरा है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राजधानी कोलकाता में मंगलवार सुबह जोरदार धमाके से एक मकान की छत उड़ गई। यह धमाका बेलियाघाट मैन रोड स्थित एक क्लब में घटी। बाद इसको लेकर बंगाल में सियासत गरमा गई है। 

loksabha election banner

कैलाश ने ममता सरकार पर हमला बोला

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में बड़ी अराजकता फैलाने की कोशिश में है। 

अराजकता फैलाने की कोशिश में टीएमसी

विजयर्गीय ने ट्वीट किया- 'विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी बंगाल में बड़ी अराजकता फैलाने की कोशिश में है। आज सबूत भी मिल गया, जब तृणमूल के बेलियाघाटा मैन रोड स्थित एक क्लब में भयंकर धमाका हो गया। 

बड़ी मात्रा में विस्फोटक छुपाकर रखा गया

क्लब की छत उड़कर कई मीटर दूर जा गिरी। आशंका है कि यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक छुपाकर रखा गया था। पुलिस इस मामले को दबाने की कोशिश में है।' 

झंडा उठाने वाले की फोटो पर कभी भी माला 

बताते चलें कि एक दिन पहले विजयवर्गीय ने यह भी कहा था कि बंगाल में उनकी जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि बंगाल में सरकार के खिलाफ झंडा उठाने वाले की फोटो पर कभी भी माला चढ़ सकती है। 

कार्यकर्ताओं के लिए काम बेहद चुनौती भरा

वहां हिंसक सत्तारूढ़ पार्टी के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए काम करना बेहद चुनौती भरा है। मेरे सहित वे सभी कार्यकर्ता, जो बंगाल में काम कर रहे हैं, उनकी जान को खतरा है।

सरकार ने क्लबों को दिया पैसा : लॉकेट चटर्जी

इधर, तृणमूल के क्लब में विस्फोट की घटना को लेकर हुगली से भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी ने भी राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए गंभीर आरोप लगाए।

तो सरकार ने सभी क्लबों को इसलिए दिए पैसे

उन्होंने कहा कि पूजा के समय में राज्य सरकार ने सभी क्लबों को 50- 50 हजार रुपये करके इसलिए दिए हैं कि 2021 में विधानसभा चुनाव से पहले वह क्लबों में बम बनाए और विस्फोट करें।

सरकार का एक ही मकसद है कैसे भी चुनाव जीतना

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का एक ही मकसद है कैसे भी चुनाव जीतना है। जनता के वोट व आशीर्वाद तो उसे मिलेगा नहीं इसीलिए लोगों को मारकर व डरा कर आतंक फैलाना चाहती है।

पुलिस व सीआइडी की जगह एनआइए से जांच जरूरी

लॉकेट ने मांग की कि राज्य के सभी क्लबों की जांच कराई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस व सीआइडी से तो यह होगा नहीं इसीलिए इसकी एनआइए से जांच जरूरी है।

जांच बहुत जरूरी है, ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके

चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस ने क्लबों के जरिए किस प्रकार आतंक फैलाने की प्लानिंग कर रखी है इसकी जांच बहुत जरूरी है, ताकि सच्चाई लोगों के सामने आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.