Move to Jagran APP

शमी की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

-पत्नी हसीन जहां के मुकदमें पुलिस ने अलीपुर कोर्ट में पेश की चार्जशीट -दहेज व यौन उत्पीड़न हि

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 11:43 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 11:43 PM (IST)
शमी की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट
शमी की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

-पत्नी हसीन जहां के मुकदमें पुलिस ने अलीपुर कोर्ट में पेश की चार्जशीट

loksabha election banner

-दहेज व यौन उत्पीड़न हिसा समेत कई धाराएं है आरोप पत्र में

जागरण संवाददाता, कोलकाता: भारतीय तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी के खिलाफ कोलकाता पुलिस में गुरुवार अलीपुर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। शमी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (दहेज उत्पीड़न) और 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाते हुए आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

शमी की पत्‍‌नी हसीन जहा ने पिछले साल उनपर यौन उत्पीड़न, घरेलू हिसा और मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। मैच फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद बीसीसीआइ ने उनका सालाना कॉन्ट्रेक्ट भी रोक दिया था, लेकिन जाच के बाद जब कुछ नहीं मिला तो बीसीसीआइ ने शमी को क्लीन चिट देते हुए कॉन्ट्रेक्ट में शामिल किया।

इस घटना की शुरुआत 6 मार्च 2018 को हुई थी। जब हसीन जहा ने शमी पर दूसरी औरतों के साथ संबंध होने के आरोप लगाया था। अपनी बात के सबूत के लिए जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शमी की दूसरी औरतों के साथ कई फोटो शेयर कीं। इसके अलावा हसीन ने शमी के दूसरी लड़कियों के साथ चैटिंग के स्क्रीन शॉट्स भी शेयर किए। हालाकि बाद में उन्होंने वो डिलीट कर दिए। हसीन ने शमी पर मारपीट का आरोप भी लगा दिया। इसके अगले दिन 7 मार्च को हसीन जहा के आरोपों पर शमी ने अपने फेसबुक पेज के जरिए सफाई दी। शमी ने आरोपों को खारिज करते हुए उन्हें अपने और परिवार के खिलाफ साजिश बताया। शमी ने कहा, हाय, मैं शमी हूं। ये जितनी भी न्यूज़ हमारी पर्सनल लाइफ के बारे में चल रही हैं ये सब सरासर झूठ हैं। ये मेरे खिलाफ बहुत बड़ी साजिश है। कोई मुझे बदनाम और मेरे खेल को खराब करना चाहता है। इसके बाद 8 मार्च को हसीन ने शमी पर फिर से आरोप लगाया। इस बार हसीन ने मीडिया का सहारा लिया और उन्हें एक नंबर का औरतबाज करार दे दिया। साथ ही हसीन ने ये भी कहा कि शमी ने जो भी अपने फेसबुक के जरिए सफाई दी है वो एकदम गलत है। हसीन ने शमी पर ये आरोप भी लगा दिया कि वो उनकी हत्या कराना चाहते हैं। हसीन ने ये भी कहा कि वो मुझे 5 साल से प्रताड़ित कर रहे हैं और 2 साल से मुझसे तलाक लेने की कोशिश में हैं। साथ ही हसीन ने शमी पर पाकिस्तानी लड़की के साथ अफेयर का आरोप भी लगाया। 9 मार्च आखिरकार मामला थाने तक पहुंच गया और शमी के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज करा दिया गया। शमी के खिलाफ कोलकाता के जादवपुर थाने में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए, 376, 307, 323, 506, 328 और 34 के तहत एफआइआर दर्ज की थी। इसके बाद शमी को कोलकाता पुलिस ने पूछताछ के लिए भी तलब किया था। परंतु, गिरफ्तारी नहीं हुई थी और आज आखिरकार पुलिस ने चार्जशीट पेश कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.