Move to Jagran APP

मासूम बच्ची की हत्या में मां-बाप गिरफ्तार

पति के अत्याचार से तंग आकर पत्नी ने मासूम बच्ची को बाल्टी में रखकर र नदी में डुबो दिया। मरने के बाद उसे नदी में बहा दिया।

By Edited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 12:33 PM (IST)
मासूम बच्ची की हत्या में मां-बाप गिरफ्तार
मासूम बच्ची की हत्या में मां-बाप गिरफ्तार

कोलकाता, जेएनएन। पत्नी पर गैर मर्द से संबंध होने तथा एक वर्षीय बेटी को अवैध संतान बताने को लेकर दंपती के बीच कलह ने बच्ची की जान ले ली। पति के अत्याचार से तंग आकर पत्नी ने मासूम बच्ची को बाल्टी में रखकर नदी में डुबो दिया। मौत हो जाने पर उसे नदी में बहा दिया। मछुआरों को शव मिलने के बाद घटना का खुलासा हुआ। पुलिस ने आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार बांकुड़ा के सिमलापाल बाजार निवासी संजीव चटर्जी अपनी पत्नी तापसी चटर्जी, 2 बेटियों और मां के साथ रहते हैं। आरोप है कि पति अपनी पत्‍‌नी पर गैर मर्द से संबंध होने का संदेह करता था। इतना ही नहीं बल्कि वह अपनी एक वर्षीय बेटी तनिष्का उर्फ प्रिया को भी अवैध संतान मानता था। इसी को लेकर संजीव पत्नी पर मानसिक अत्याचार करने लगा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार मानसिक अत्याचार सहन नहीं कर पाने के कारण तापसी ने घातक कदम उठा लिया। मासूम बेटी को बाल्टी में भरकर शीलाबती नदी में ले गई थी पानी में डुबो कर उसे मौत के घाट उतारने के बाद शव को नदी में फेंक कर घर लौट आई थी।

गत 25 अगस्त की सुबह नदी में मछली पकड़ते वक्त मछुआरों की नजर बच्ची पर पड़ी तो उसे बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव की शिनाख्त करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सनसनीखेज तथ्य सामने निकलकर आए। तापसी के अनुसार मासूम बेटी को नदी में फेंक आने के बाद वह खुदकशी करना चाहती थी लेकिन दूसरी बेटी होने की वजह से वह यह कदम नहीं उठा पाई थी। पुलिस ने आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर खातरा महकमा अदालत में पेश किया। उधर, आरोपित पति संजीव ने प्रिया को अपना होने से इन्कार करते हुए डीएनए टेस्ट कराने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.