Move to Jagran APP

West Bengal : कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए संगठन व सामाजिक कार्यकर्ता

रोग प्रतिरोधक शक्ति स्वच्छता और हाथ धोने के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए आम लोगों और स्वयंसेवकों के साथ नियमित ऑनलाइन और ऑफलाइन सत्र आयोजित किए।8000 से अधिक राशन भोजनपैकेट और 85000 से अधिक फेस मास्क वितरित किए जिनमें मजदूर और निम्न-आय वाले परिवार शामिल हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 07:50 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 07:50 AM (IST)
West Bengal : कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए संगठन व सामाजिक कार्यकर्ता
कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद को आगे आए संगठन व सामाजिक कार्यकर्ता

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  कोलकाता स्थित गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) चाइल्ड इन नीड इंस्टीट्यूट (सिनी) और एस्सेट के साथ मिलकर कोविड19 के दौरान कोलकाता के एक युवा उद्यमी और सामाजिक कार्यकर्ता मनीत सिंह द्वारा कोलकाता और बंगाल के अन्य हिस्सों में कई परिवारों की सहायता कर उनके जीवन का उत्थान किया जा रहा है। इन एनजीओ के साथ मिलकर मनीत कोलकाता और राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों में कई परिवारों को राशन और सैनिटाइजेशन किट सहित राहत सामग्री प्रदान कर रहे हैं।

loksabha election banner

इस सिलसिले में उद्यमी और सामाजिक कार्यकर्ता मनीत सिंह ने कहा कि पहले लॉकडाउन की घोषणा के साथ कोविड19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपने प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए और पिछले कुछ महीनों में राज्य भर में 2000 से अधिक परिवारों तक राहत पहुंचते हुए, संगठन राज्य भर में वंचित लोगों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है।

आज तक, 8,000 से अधिक राशन और भोजन के पैकेट, और 85,000 से अधिक फेस मास्क वितरित किए गए हैं, जिनमें, मजदूर और निम्न-आय वाले परिवार शामिल हैं। 400 से अधिक परिवारों को दवा और अन्य आवश्यक सामग्री दी गई है। 2000 से अधिक बच्चों को पढ़ने की सामग्री दी गई है। वर्तमान में राज्य के आंतरिक स्थानों में इस तरह की कई पहल की जा रही हैं।

महामारी के खिलाफ उनकी लड़ाई के लिए सम्मान के रूप में, पुलिस, हेल्थकेयर स्टाफ, मीडिया, स्वीपर और अन्य कोरोना वारियर्स के बीच मास्क और हैंड सैनिटाइज़र वितरित किये जा रहे हैं। इस महामारी के दौरान पूरी टीम ने मां और बच्चे के स्वास्थ्य के लिए पहल की है।

मनीत सिंह और उनकी टीम द्वारा रोग प्रतिरोधक शक्ति, स्वच्छता और हाथ धोने के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए आम लोगों और स्वयंसेवकों के साथ नियमित ऑनलाइन और ऑफलाइन सत्र आयोजित किए जा रहे हैं और मास्क का उपयोग करने और नियमित रूप से हाथ धोने के महत्व के बारे में जागरूकता सत्र आयोजित किए जा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.