Move to Jagran APP

West Bengal: गोली मारो नारे के मामले में एक और भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

BJP Worker Arrested. अमित शाह की रैली में जाते समय कथित रूप से देश के गद्दारों को गोली मारो.. नारे लगाने के मामले में पुलिस ने एक और भाजपा कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 04:46 PM (IST)
West Bengal: गोली मारो नारे के मामले में एक और भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार
West Bengal: गोली मारो नारे के मामले में एक और भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रविवार को महानगर में हुई रैली में जाते समय कथित रूप से 'देश के गद्दारों को, गोली मारो..' नारे लगाने के मामले में कोलकाता पुलिस ने एक और भाजपा कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन भाजपा कार्यकर्ताओं को रविवार देर रात ही गिरफ्तार कर लिया था।

loksabha election banner

वहीं, मंगलवार को कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भड़काऊ नारे लगाने के मामले में उत्तर 24 परगना जिले के सोदपुर के घोला के रहने वाले सुजीत बरुआ (51) को पुलिस ने सोमवार रात में गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों का दावा है कि तीन अन्य गिरफ्तार भाजपा कार्यकर्ताओं की तरह सुजीत भी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने व विभिन्न समुदायों के बीच कटुता पैदा करने के लिए भड़काऊ नारे लगाने में शामिल था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में पहले गिरफ्तार किए गए तीन आरोपितों में से दो - पंकज प्रसाद और सुरेंद्र कुमार तिवारी को तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है जबकि ध्रुव बसु की उम्र व खराब स्वास्थ्य के आधार पर अदालत ने जमानत दे दी। पुलिस ने दावा किया कि इस मामले में वीडियो फुटेज राज्य गृह विभाग के साथ साझा किया गया था और उसके बाद ही चारों गिरफ्तारियां की गई है। एक वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी ने कहा कि वीडियो फुटेज से पहचाने गए कुछ अन्य लोगों की तलाश अभी भी जारी है।

दूसरी ओर, प्रदेश भाजपा ने इस घटना में किसी भी पार्टी कार्यकर्ता के शामिल होने से पहले ही इन्कार किया है और उसका कहना है कि उसे बदनाम करने के लिए यह तृणमूल की साजिश है। बता दें कि रविवार को शहीद मीनार मैदान में आयोजित अमित शाह की सभा में शामिल होने जा रहे कुछ भाजपा समर्थकों के समूह ने कथित तौर पर धर्मतल्ला में न्यूमार्केट के पास से गुजरने के दौरान 'देश के गद्दारों को, गोली मारो..' नारे लगाए थे।

इस नारेबाजी के खिलाफ एक व्यक्ति ने न्यू मार्केट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की दो गैर-जमानती धाराओं समेत चार धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कहा था कि यह दिल्ली नहीं है, कोलकाता में ऐसे नारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.