Move to Jagran APP

नेताजी की 125वीं जयंती पर ममता बनर्जी के नेतृत्व में कोलकाता में निकली आठ किमी लंबी पदयात्रा

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में कोलकाता के श्याम बाजार फाइव प्वाइंट स्थित नेताजी मूर्ति से रेड रोड तक एक विशाल पदयात्रा का आयोजन किया गया है ये यात्रा दोपहर 1200 बजे शुरू हो गई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 12:34 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 02:02 PM (IST)
नेताजी की 125वीं जयंती पर ममता बनर्जी के नेतृत्व में कोलकाता में निकली आठ किमी लंबी पदयात्रा
ममता बनर्जी के नेतृत्व में कोलकाता के श्याम बाजार फाइव प्वाइंट स्थित नेताजी मूर्ति से रेड रोड तक विशाल पदयात्रा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर शनिवार को एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता आ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर नेताजी की 125वीं जयंती के मौके पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में कोलकाता के श्याम बाजार फाइव प्वाइंट स्थित नेताजी मूर्ति से रेड रोड तक आठ किमी लंबी विशाल पदयात्रा निकाली गई। यह पदयात्रा दोपहर करीब 12:00 बजे शुरू हुई और 1:30 बजे समाप्त हुई। 

loksabha election banner

   इस पदयात्रा में भारी संख्या में तृणमूल कार्यकर्ता व आम लोगों ने हिस्सा लिया।रेड रोड में पदयात्रा के पहुंचने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभी लोगों को संबोधित कर रहीं हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील पर 12:15 बजे नेताजी के सम्मान में लोगों ने शंख बजाया। ममता ने बंगाल सहित पूरे देश एवं विदेशों में रहने वाले अनिवासी भारतीयों से भी नेताजी के सम्मान में अपने घरों से शंख बजाने की अपील की थी। बंगाल के विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में लोगों को अपने घरों में शंख बजाते देखा गया। वहीं, केंद्र सरकार नेताजी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है।

#WATCH | West Bengal CM Mamata Banerjee leads a march from Shyam Bazaar to Red Road in Kolkata, on the occasion of 125th birth anniversary of #NetajiSubhashChandraBose pic.twitter.com/s9VpoUqPSa

— ANI (@ANI) January 23, 2021

  शाम 5:00 बजे से नेताजी जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में पराक्रम दिवस समारोह शुरू होगा जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है। विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीपुर से राष्ट्रीय पुस्तकालय भी जाएंगे जहां नेताजी से जुड़े एक अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन करने के साथ एक प्रदर्शनी का भी वह उद्घाटन करेंगे। दूसरी ओर बंगाल सरकार और उनकी पार्टी नेताजी जयंती को देशनायक दिवस के रूप में मना रही है। ममता ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.