Move to Jagran APP

जन्माष्टमी के मौके पर बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने ममता सरकार को याद कराए कृष्ण के उपदेश

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को ममता बनर्जी सरकार को कृष्ण का उपदेश याद दिलाते हुए कहा कि धर्म की रक्षा के लिए लड़ना जरूरी है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:52 PM (IST)
जन्माष्टमी के मौके पर बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने ममता सरकार को याद कराए कृष्ण के उपदेश
जन्माष्टमी के मौके पर बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने ममता सरकार को याद कराए कृष्ण के उपदेश

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को ममता बनर्जी सरकार को कृष्ण का उपदेश याद दिलाते हुए कहा कि धर्म की रक्षा के लिए लड़ना जरूरी है। 

loksabha election banner

राजपाल ने ट्वीट किया, 'जन्माष्टमी के मौके पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। इस मौके पर हमें भगवान कृष्ण द्वारा अर्जुन को दिए गए उपदेश को ध्यान में रखा जाना चाहिए। कृष्ण ने अर्जुन से कहा था कि अगर तुम धर्म के लिए नहीं लड़ पाए तो अपने कर्तव्य से चूक जाओगे, अपनी प्रतिष्ठा खो दोगे और पाप का भागी बनोगे। इसी तरह बंगाल में लोकतंत्र, मानवाधिकार और कानून का शासन लागू करने के लिए लड़ना जरूरी है।' 

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल धनखड़ और ममता बनर्जी सरकार के बीच विभिन्न मुद्दों पर टकराव जारी है। राज्यपाल अक्सर राज्य सरकार पर ट्विटर के जरिए निशाना साधते आ रहे हैं। इधर, मंगलवार को बंगाल में भी जन्माष्टमी का त्योहार श्रद्धापूर्वक मनाया जा रहा है। कोरोना संकट के कारण लोग अपने घरों में ही जन्माष्टमी मना रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.